IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 पोजीशन पर पहुंची टीम इंडिया

IND vs AUS: वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर आ गई है।

ashok gehlot 11 | Sach Bedhadak

IND vs AUS: वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर आ गई है। टीम पहली बार तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 पोजीशन पर पहुंची है। भारतीय टीम ने 27 साल बाद मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कंगारुओं को हराया है।

मोहम्मद शमी ने लिए पांच विकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले खेलते हुए भारत को 277 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में टीम इंडिया ने महज आठ गेंद पहले 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए पहले गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए है।

इन खिलाड़ियों ने जड़े जबरदस्त रन

इसके बाद बल्लेबाजी में शुबमन गिल ने 74 रन और रुतुराज गायकवाड़ ने 71 रन की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 50 रन और केएल राहुल ने 58 रन की नाबाद पारी खेली।

9 रन के अंदर भारत ने तीन विकेट खो दिए

शानदार शुरुआत के बाद टीम इंडिया का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। 142 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद टीम इंडिया ने महज 9 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए। भारत ने दूसरा विकेट 148 पर और तीसरा विकेट 151 पर खोया। गायकवाड़ और गिल के बाद श्रेयस अय्यर सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान केएल राहुल और ईशान किशन ने कुछ आक्रामक शॉट खेले, लेकिन ईशान ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके। वह 26 गेंदों में दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए। ईशान को पैट कमिंस ने विकेट के पीछे कैच करा कर आउट कराया।

27 साल बाद कंगारुओं को हराया

भारतीय टीम ने 27 साल बाद मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में कंगारुओं को हराया है। इससे पहले टीम की ऑस्ट्रेलिया पर आखिरी जीत 1996 में हुई थी. तब टीम इंडिया ने यह मैच 5 रन से जीता था।

ऑस्ट्रेलियाई को किया ऑलआउट

मोहाली में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर में 276 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।