‘ना बैंड बाजा..ना बारात’, मात्र 2000 रुपए में IAS और IPS जोड़ी ने रचाई शादी, अब देशभर में हो रही चर्चा

देश में वैसे तो प्रशासनिक अधिकारीयों की कई मशहूर जोड़ियां हैं, जो प्रशासनिक कार्यों को कुशलता से करने के साथ-साथ अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा रही हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सहायक कलेक्टर ने बिना किसी तामझाम के साधारण तरीके से कोर्ट मैरिज कर एक मिसाल कायम की है।

sb 2 9 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। देश में वैसे तो प्रशासनिक अधिकारीयों की कई मशहूर जोड़ियां हैं, जो प्रशासनिक कार्यों को कुशलता से करने के साथ-साथ अपने पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा रही हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के सहायक कलेक्टर ने बिना किसी तामझाम के साधारण तरीके से कोर्ट मैरिज कर एक मिसाल कायम की है। आईएएस युवराज मरमट ने तेलंगाना कैडर की पुलिस अधिकारी पी मोनिका से शादी कर ली।

sb 2 10 1 | Sach Bedhadak

देशभर में हो रही सादगी की चर्चा

भारतीय प्रशासनिक सेवा में अपनी सेवा दे रहे आईएएस युवराज मरमट ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की अधिकारी पी. मोनिका के साथ सादगीपूर्ण विवाह किया। जिसकी चर्चा देशभर में हो रही है। अफसर जोड़ी ने बीते सप्ताह को कोर्ट मैरिज कर परिणय सूत्र में बंध गए है। खास बात यह है कि इतने बड़े ओहदे पर होने के बाद भी कपल की शादी महज 2000 रुपये में हो गई।

शादी का खर्च महज 2 हजार रुपये

आईएएस युवराज मरमट ने तेलंगाना कैडर की पुलिस अधिकारी पी मोनिका से कोर्ट मैरीज की। इस दौरान कोर्ट में ही दोनो अधिकारियों का जयमाला कार्यक्रम हुआ। बड़ी ही सादगी के साथ इस जोड़े ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाईं और वहां मौजूद लोगों को मिठाई खिलाई। इस शादी में दो फूल मालाएं, मिठाई और कोर्ट फीस मिलाकर कुल 2 हजार रुपये का खर्च हुआ।

दोनो अधिकारी है 2022 कैडर के

बता दें कि रायगढ़ जिले में सहायक कलेक्टर के पद पर तैनात 2022 बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी युवराज मरमट ने तेलंगाना कैडर की आईपीएस पी. मोनिका से शादी की। पी. मोनिका भी तेलंगाना कैडर की 2022 बैच की पुलिस अधिकारी हैं। दोनों ने सोमवार को कोर्ट मैरिज कर ली।

जयपुर के रहने वाले है युवराज मरमट

दरअसल, आईएएस युवराज मरमट छत्तीसगढ़ कैडर के 2022 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से राजस्थान के जयपुर जिले के मलारना चौड़ के रहने वाले है। युवराज के पास आईआईटी बीएचयू से सिविल ब्रांच में बीटेक की डिग्री है। उन्होंने 2013 में GATE परीक्षा भी पास की, इसी दौरान उनका चयन इंडियन ऑयल में भी हो गया। उन्होंने भारतीय इंजीनियरिंग सेवा भी उत्तीर्ण की। इसके बाद उन्होंने नौकरी करते हुए यूपीएससी की तैयारी की और छठे प्रयास में 2022 में आईएएस अधिकारी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *