कांस्टेबल प्रहलाद के परिजनों को सरकार का मरहम! 1 करोड़ की सहायता, परिजन को मिलेगी अनुकंपा नौकरी

जिला स्पेशल टीम (DST) के कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह की मौत के परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा।

Constable Prahlad singh | Sach Bedhadak

Constable Prahlad Singh: जयपुर। शहीद कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह की मौत के बाद परिजन सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे हुए है। इसी बीच सीएम गहलोत ने शहीद के परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा की। सीएम गहलोत ने कहा कि कांस्टेबल के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता दी जाएगी।

इसाथ ही शहीद की पत्नी को पेंशन दी जाएगी और एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी दी जाएगी। इसके अलावा गैलेंट्री अवार्ड के लिए भारत सरकार को सिफारिश भेजी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार दोपहर बाद PHQ में मीटिंग से पहले 2 मिनट का मौन रखकर ने मृतक कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम गहलोत ने मृतक के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति देने का ऐलान किया।

साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी, जिसमें 20 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। मृतक के पोस्टिंग वाले गृह जिले में परिजनों को आवास की सुविधा दी जाएगी। साथ ही DST कांस्टेबल प्रहलाद को गैलंट्री अवॉर्ड दिलाने के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की जाएगी।

कांस्टेबल को शहीद का दर्जा देने की मांग पर अड़े परिजन

दौसा में बाइक चोर की फायरिंग में घायल जिला स्पेशल टीम (DST) के कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह की जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में शुक्रवार सुबह उपचार को दौरान मौत हो गई थी। मौत की खबर सुनते हुए शोक की लहर दौड़ गई। वहीं, परिजन और रिश्तेदार मोर्चरी के बाहर धरने दे रहे हैं.

परिजनों की मांग है कि कांस्टेबल को शहीद का दर्जा दिया जाएं। साथ ही परिजनों ने 13 सूत्री मांग पत्र प्रशासन को सौंपा है। परिजनों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी, तब तक शव नहीं लेंगे। हालांकि, गहलोत सरकार ने परिजनों की कई मांगें मान ली है। लेकिन, परिजन अब भी कांस्टेबल को शहीद का दर्जा देने की मांग पर अड़े हुए है।

प्रहलाद सिंह के परिजनों ने की ये मांग

परिजनों की मांग है कि कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को शहीद का दर्जा दिया जाएं। इसके अलावा जिला और तहसील क्षेत्र में 50 बीघा जमीन, पेट्रोल पंप, बच्चों और पत्नी की भरण पोषण के लिए ढाई करोड़ की आर्थिक मदद, बच्चों के बालिग होने पर सरकारी नौकरी, गैलंट्री अवॉर्ड, गांव की स्कूल का प्रहलाद सिंह के नाम पर नामकरण, घटनास्थल के मुख्य चौराहे पर शहीद की प्रतिमा लगाने और दौसा पुलिस लाइन में प्रहलाद सिंह की मूर्ति लगाई जाएं।

ये खबर भी पढ़ें:-जिंदगी की जंग हारा प्रहलाद, दौसा फायरिंग मामले में कांस्टेबल की मौत, SMS अस्पताल में ली आखिरी सांस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *