केदारनाथ जाने वाले भक्त ध्यान दें…बाबा के धाम में मोबाइल पर लगा बैन, अब नहीं बना सकते रील्स

Mobile Ban in Kedarnath temple : नई दिल्ली। हाल ही में कई विवादास्पद वीडियो के कारण चर्चा में रहे केदारनाथ मंदिर में अब मोबाइल फोन…

sb 1 2023 07 17T113100.062 | Sach Bedhadak

Mobile Ban in Kedarnath temple : नई दिल्ली। हाल ही में कई विवादास्पद वीडियो के कारण चर्चा में रहे केदारनाथ मंदिर में अब मोबाइल फोन लेकर जाने पर रोक लगा दी है। साथ ही मंदिर में फोटो लेने और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मंदिर की व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने इस संबंध में मंदिर परिसर में जगह-जगह बोर्ड लगा दिए हैं।

इन बोर्ड में कहा गया है कि मंदिर परिसर में मोबाइल फोन लेकर प्रवेश न करें, मंदिर के भीतर किसी प्रकार की फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी पूर्णत: वर्जित है और आप सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं।

मर्यादित वस्त्र धारण के निर्देश

कुछ अन्य बोर्ड में मंदिर और मंदिर परिसर में मर्यादित वस्त्र ही धारण करने को कहा गया है जबकि एक अन्य बोर्ड में कहा गया है कि मंदिर प्रांगण में तंबू या शिविर स्थापित करना दंडनीय अपराध है। हिंदी और अंग्रेजी में लिखे इन बोर्ड में साफ तौर पर कहा गया है कि ऐसा करते पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए मंदिर कमेटी को लेना पड़ा बड़ा फैसला

दरअसल, इसी महीने कुछ ऐसे वीडियो सामने आए थे। जिनमें किसी ने प्रपोज किया तो किसी ने मांग भर दी। वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर कमेटी को मोबाइल पर रोक लगाने का फैसला लेना पड़ा। हाल ही में एक वीडियो सामने आया था। जिसमें राइडर गर्ल विशाखा केदारनाथ मंदिर में अपने प्रेमी को प्रपोज करती दिख रही थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद जमकर हंगामा हुआ था।

लोगों ने विशाखा की ऐसी हरकत का विरोध किया था। यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि केदारनाथ धाम का एक और वीडियो वायरल हो गया। जिसमें एक पति अपनी पत्नी की मांग भरता हुआ दिखाई दिया और पत्नी भी पति के पैर छूती नजर आई। आए दिन ऐसे वीडियो सामने आने से बचने के लिए मंदिर कमेटी को अब सख्त फैसला लेना पड़ा है।

ये खबर भी पढ़ें:-भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन में लगी आग, मची अफरा-तफरी, पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *