2 देश, 2 पति और 4 बच्चे…UPSC पास करने से भी कठिन है सीमा-सचिन की प्रेम कहानी को समझना

Seema Haider and Sachin Meena love story : क्या कोई अपने प्यार के लिए खुद का घर और देश छोड़कर किसी दूसरे देश पहुंच जाएगा?

sb 1 2023 07 20T142705.101 | Sach Bedhadak

Seema Haider and Sachin Meena love story : नई दिल्ली। क्या कोई अपने प्यार के लिए खुद का घर और देश छोड़कर किसी दूसरे देश पहुंच जाएगा? क्या कोई ऐसे इंसान के लिए जेल जाने को तैयार हो जाएगा, जिससे ऑनलाइन प्यार हुआ हो? लेकिन, पाकिस्तान की रहने वाली वाली सीमा हैदर ने कुछ ऐसा ही किया है। वह प्यार के लिए अपने चार बच्चों को लेकर भारत तक पहुंच गई। इतना ही नहीं, उसने नोएडा के सचिन से ब्याह रचा लिया और हिंदू धर्म अपना लिया। सीमा हैदर और सचिन की ये लव स्टोरी इन दिनों भारत और पाकिस्तान में छाई हुई है।

लेकिन, सीमा हैदर की लव स्टोरी में आए दिन नए-नए मोड़ सामने आ रहे है। ऐसे में यह तो साफ है कि ऑनलाइन गेम से शुरू हुई सीमा हैदर की लव स्टोरी इतनी आसान नहीं है, जितना उसने सोचा है। इधर, दुबई में रह रहा उसका पहला पति गुलाम हैदर बार-बार वीडियो के जरिये गुहार लगा रहा है कि मेरी पत्नी सीमा को वापस पाकिस्तान भेजा जाएं।

सीमा को सीमा पार से सबकुछ रोमांस जैसा लग रहा था, लेकिन भारत में आने के बाद सीमा पर पाकिस्तानी जासूस होने का संदेह किया जा रहा है। साथ ही और भी कई सवाल खड़े हो रहे है। ऐसे में देखना ये होगा कि सीमा-हैदर की प्रेम कहानी अब किस ओर करवट बदलती है। क्या सीमा अपने प्रेमी के साथ जिंदगीभर साथ रहती है या उसे अपनी जिंदगी जेल में गुजारनी पड़ेगी या फिर उसे वापस पाकिस्तान भेजा जाएगा।

क्या है पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की पूरी कहानी?

पाकिस्तानी सीमा हैदर की साल 2019 में पहली बार ऑन लाइन गेम PUBG के जरिए उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन मीना मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों के बीच धीरे-धीरे फोन पर बात होने की लगी। देखते ही देखते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया है और दोनों ही साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे।

आखिरकार, तीन साल बाद सीमा ने हिम्मत जुटाई और अपने प्यार के लिए अपना देश छोड़ने का फैसला कर लिया। साल 2022 में पिता गुलाम रजा की मौत के बाद सीमा ने भारत आने के लिए वीजा अप्लाई किया, लेकिन नहीं मिला। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से मिलने का प्लान बनाया। लेकिन, सरहद प्यार के बीच दीवार बना हुए था।

सीमा हैदर 10 मार्च 2023 को पहली बार नेपाल गई और सचिन भी भारत से नेपाल पहुंच गया। नेपाल में काठमांडू के न्यू विनायक होटल में दोनों सात दिन तक ठहरे। इस दौरान दोनों ने नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर ली और सीमा ने हिंदू धर्म को अपना लिया। सात दिन नेपाल में ठहरने के बाद दोनों अपने-अपने देश चले गए। 10 मई 2023 को सीमा अपने 4 बच्चों के साथ नेपाल आ गई ओर काठमांडू में ठहरी।

फिर वहां से वैन के जरिए पोखरा गई और फिर दिल्ली आने वाली न्यू सृष्टि डीलक्स एसी बस में सवार होकर भारत आ गई। इसी 13 मई की रात यमुना एक्सप्रेस-वे फलेदा कट के पास सीमा अपने बच्चों के साथ उतरी। जहां पर सचिन उसका इंतजार कर रहा था। सचिन उसे अंबेडकर नगर के रबूपुरा गांव ले आया। यहां दोनों 5 दिन तक रहे। वह सचिन के साथ नए परिवार की शुरुआत करने में जुटी थी। लेकिन, पुलिस को भनक लग गई।

लेकिन, 7 जुलाई को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीमा को गिरफ्तार कर लिया। सीमा पर अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का आरोप लगा। वहीं, सचिन और उसके पिता पर सीमा की मदद करने का आरोप लगा। हालांकि, तीन दिन बाद ही तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस पर उनके परिजनों ने जश्न मनाया। इतना ही नहीं, उनसे मिलने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचने लगे। मीडिया ने भी कई बार घर पहुंचकर इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू के दौरान सीमा का जो अंदाज दिखाई दे रहा था उसके बाद सुरक्षा एजेंसियां फिर से हरकत में आई। यूपी एटीएस ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा से सीमा को हिरासत में ले लिया। यूपी एटीएस सीमा, उसके चार बच्चों और सचिन को अपने साथ ले गई। पिछले दिन तीन से सीमा से लगातार 8-8 घंटे तक पूछताछ की जा रही है। जांच एजेंसियां जासूसी सहित कई तरह की शंकाओं को लेकर सीमा से पूछताछ कर रही है।

अब जासूसी एंगल से जांच कर रही एटीएस

जब पहली बार सीमा हैदर का मामला सामने आया था तो उस पर पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन की आशंका जाहिर की गई थी। लेकिन, जांच एजेंसियों ने कोई सबूत नहीं मिलने के बाद सीमा को छोड़ दिया था। लेकिन, अब मामला लव एंगल से जासूसी एंगल की ओर मुड़ गया है। इंटेलिजेंसी को इनपुट मिला है कि सीमा के चाचा गुलाम अकबर पाकिस्तानी सेना में सूबेदार हैं और उसका भाई आसिफ भी पाक आर्मी में है। जबकि सीमा का कहना है कि उसका भाई सेना भर्ती की तैयारी कर रहा है। यूपी एटीएस अब इसी बात का पता लगाने में जुटी हुई है। फिलहाल, सीमा हैदर उत्तर प्रदेश एंटी-टेरर एजेंसी (एटीएस) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के रडार पर है।

इस कारण भी सीमा हैदर पर संदेह

सीमा के दो पासपोर्ट और 4 मोबाइल भी शक के घेरे में हैं। सीमा जिस तरीके से भारतीय मीडिया से बात कर रही है, उसके भी वह संदेश के घेरे में है। सीमा खुद को 27 साल का बताती है। लेकिन, पाकिस्तान में एक डॉक्यूमेंट वायरल हो रहा है, जिसमें उसका जन्म 1990 से पहले का बताया जा रहा है। वो खुद को 5वीं पास बताती है, लेकिन फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने में माहिर है। इतना ही नहीं, वो भारत में रहते हुए 10 दिन में कैसे अच्छे से हिंदी बोलना सीख सकती है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘मेरी संजीदा तबियत पे शक है सब को’…सीमा की प्रेम कहानी पर बेहिसाब सवाल, अब खुलेगा हर राज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *