भाई की हत्या के शक में युवक ने की क्रूरता, 6 महीने की भतीजी सहित 4 लोगों का गला काटा, फिर लगाई आग

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में 19 साल के एक युवक ने क्रूरता की हद पार कर दी। ओसियां में आरोपी युवक ने बुधवार तड़के…

New Project 2023 07 20T134808.413 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में 19 साल के एक युवक ने क्रूरता की हद पार कर दी। ओसियां में आरोपी युवक ने बुधवार तड़के सोते समय अपनी 6 माह की भतीजी, चाचा-चाची व भाभी के गले कुल्हाड़ी से काट डाले। फिर शव घसीटकर आंगन में लाया और रसोई में से ज्वलनशील पदार्थ लाकर जला दिए। नन्हीं भतीजी पूरी तरह जल गई, बाकी तीनों शव आरोपी पप्पूराम अधजले मिले। यह घटना जोधपुर ग्रामीण जिले में थाना ओसियां क्षेत्र के चेराई कस्बे के पास रामनगर गांव की है। वहीं 4 लोगों की हत्या के बाद परिजनों ने ग्रामीणों ने शव उठाने से इंकार कर दिया है। ग्रामीण मृतकों के आश्रितों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा और 2 लोगों को सरकारी नौकरी की मांड पर अड़े हुए है।

वहीं प्रशासन की ग्रामीणों और परिजनों की देर रात से वार्ता चल रही है। देर रात से ही परिजन सरकार से वार्ता की मांग पर अड़े हुए है। इधर, जिलाधीश के नेतृत्व में मेडिकल बोर्ड गठन के बाद पोस्टमार्टम हुआ। खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ओसिंया की विधायक दिव्या मदेरणा के साथ 11 लोगों का प्रतिनिधिमंडल ने वार्ता की।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपी पकड़ा…

एक साथ 4 लोगों की हत्या की सूचना पर बुधवार सुबह कलेक्टर-एसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस कस्टडी में जाते ही उसने स्वीकार कर लिया था कि उसी ने अपने चाचा पूनाराम और उसके परिवार की हत्या की है। पुलिस ने बताया कि मामला जमीन विवाद व आपसी रंजिश का सामने आ रहा है।

एसपी (ग्रामीण) धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि वारदात बुधवार रात करीब 1 बजे हुई। पुलिस ने 7 घंटे में हत्याकांड 4 का खुलासा करते हुए आरोपी पप्पूराम ( 19 ) पुत्र भैराराम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी खेतीबाड़ी का काम करता था। उसके 5 भाई व 2 बहनें हैं। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने सबसे पहले चाचा-चाची, उसके बाद भाभी और आखिर में मासूम भतीजी की हत्या की। फिर शव आंगन में लाकर जला दिए।

एसपी (ग्रामीण) ने बताया कि पूनाराम (55), उसकी पत्नी भंवरी (50) पुत्रवधू धापू (24) पत्नी रेवताराम, पोती मनीषा ( 6 माह) घर के बाहर सो रहे थे। सुबह 5 बजे धुआं उठता देख ग्रामीण वहां पहुंचे तो सन्न रह गए। चारों के शव जल रहे थे।

बड़े भाई की मौत का जिम्मेदार मानता था आरोपी…

एसपी (ग्रामीण) के अनुसार, पुनाराम के दो बेटे रेवताराम व हरीश हैं। रेवताराम ओसियां के घेवड़ा गांव में पत्थर फैक्ट्री में काम करता है। वह एक दिन पहले ही काम पर गया था। हरीश चामू गांव में परिवार के साथ अलग रहता है। मामला जमीन विवाद और पुरानी रंजिश का सामने आ रहा है। आरोपी के बड़े भाई तेजाराम ने सूरत (गुजरात) में आत्महत्या कर ली थी। पुनाराम के भाई भेराराम और भतीजे पप्पू को लगता था कि तेजाराम को पूनाराम ने मरवाया है। आए दिन यह आरोप लगाने पर पूनाराम ने जोश-जोश में कह दिया कि हां, मैंने मरवाया है। इसीलिए भैराराम का बेटा (आरोपी) पप्पूराम बदला लेना चाहता था।

New Project 2023 07 20T135530.017 | Sach Bedhadak

पहले चाचा-चाची और बाद में भाभी-भतीजी को मारा…

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पप्पूराम ढाणी में ही इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। पप्पूराम पर अपने भाई की मौत का पागलपन ऐसा सवार था कि उसे अंदाजा भी नहीं था कि वह कर क्या रहा है। अपने चाचा के पूरे परिवार को मौत के घाट उतारने के बाद आग के हवाले कर दिया।

आरोपी कुल्हाड़ी लेकर अपने चाचा के घर पहुंचा। चाचा पूनाराम और चाची भंवरी दोनों घर के बाहर सो रहे थे। इस पर पप्पूराम ने कुल्हाड़ी से सीधे उनके गले पर वार किया और गला काट कर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी के वार से दोनों चीख पड़े और तड़पते रहे। इधर, सास-ससुर की आवाज सुन घर के अंदर सो रही धापू जाग गई। वह बाहर जाती इससे पहले ही पप्पूराम घर में चला गया और उस पर भी हमले का प्रयास किया। इस दौरान बीच-बचाव में दोनों के बीच झड़प भी हुई। पप्पूराम के हाथ में खरोंच के निशान मिले हैं। आखिर मौका देख उसने भाभी धापू का भी कुल्हाड़ी से गला काट दिया। इस दौरान धापू की 6 महीने की बेटी मनीषा भी वहीं सो रही थी। धापू को मारने के बाद आरोपी ने अपनी भतीजी की भी हत्या कर दी।

हत्या के बाद कुल्हाड़ी को छिपाकर घर जाकर सो गया आरोपी…

हत्या के बाद आरोपी ने खेत में ही कुल्हाड़ी छुपा दी और अपने घर जाकर आराम से सो गया। सुबह 5 बजे जब ग्रामीणों ने पूनाराम के घर के बारह धुआं देखा तो वे उसके मकान के पास पहुंचे। यहां घर में झांकने पर पता चला कि चारों को किसी ने जला दिया। इसके बाद आरोपी परिवार के साथ इस तरह से शामिल था कि किसी को अंदाजा भी नहीं लगा कि वह किसी की हत्या कर आया है। पुलिस अधिकारियों ने जब ग्रामीणों से परिवार के बारे में जानकारी जुटाई तो जमीन विवाद और परिवार में मौत की कहानी सामने आई। इस पर टीम भेराराम के यहां पहुंची। पप्पूराम के हाथ पर खरोंच के निशान थे। पुलिस को शक हुआ और उसे डिटेन कर पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी बता दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *