Sridevi Birth Anniversary: मरते दम तक श्रीदेवी को रहा इन दो बातों का पछतावा, एक्ट्रेस को लगा खत्म हो गई जिंदगी

Sridevi Birth Anniversary: श्रीदेवी की 13 अगस्त को 60वीं बर्थ एनिवर्सरी है। श्रीदेवी का 2018 में निधन हो गया था। कॅरियर में उन्होंने खूब सफलता देखी, लेकिन पर्सनल लाइफ में दो चीजों को लेकर हमेशा ही पछतावा रहा। एक टीस उनके मन में पलती रही।

Sridevi | Sach Bedhadak

Sridevi Birth Anniversary: बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार रहीं श्रीदेवी की आज यानी 13 अगस्त को 60वीं बर्थ एनिवर्सरी है। अगर वो आज हमारे बीच होती तो अपना 60वां जन्मदिन मना रही होतीं। लेकिन एक अनहोनी ने उन्हें हमेशा-हमेशा के लिए हमारे से दूर कर दिया। श्रीदेवी ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना कॅरियर शुरू किया था। बचपन में श्रीदेवी ने कभी नहीं सोचा होगा कि वह आगे चलकर सुपरस्टार अभिनेत्री बनेंगी। उनके परिवार का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक नाता नहीं था, लेकिन उनके पेरेंट्स ने उन्हें खूब सपोर्ट किया।

बॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं श्रीदेवी

कई साल तक कड़ी मेहनत करने के बाद श्रीदेवी के कॅरियर में एक ऐसा दौर भी आया जब वह बॉलीवुड की सबसे महंगी फीमेल एक्ट्रेस बनीं। वह 1985 से 1992 तक एक फिल्म की ऐवज में सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाली एक्ट्रेस रहीं। श्रीदेवी ने अपने स्टारडम का हर रूप देखा, लेकिन निजी जिंदगी की हलचल ने उन्हें तोड़ दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Elvish Yadav को बिहार के मंत्री तेज प्रताप का समर्थन, फिनाले पर टिकी सभी की निगाहें

जिंदगी में दो इन 2 बातों का पछतावा

श्रीदेवी को अपनी जिंदगी में 2 बातों का पछतावा मरते दम तक रहा था। अभिनेत्री ने अपना ये दर्द एक इंटरव्यू में शेयर किया था। साल 1193 में श्रीदेवी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं पापा को बहुत याद करती हूं। मैं उनके बहुत करीब थी और उनका बहुत आदर करती थी। जिस दिन उनकी मौत हुई, मैं टूट गई थीं। मुझे लगा कि मैं उनके बिना जिंदा नहीं रह पाऊंगी। लगा कि जैसे मैं खत्म हो गई हूं। मेरे लिए सबकुछ खत्म हो चुका है। उनकी मौत मेरे लिए बहुत बड़ी क्षति थी। कोई भी उनकी जगह नहीं ले सकता।

‘काश’ मैं मां को इलाज के लिए न्यूयॉर्क ले जा पाती

श्रीदेवी ने साल 2018 में अपने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया था कि उन्हें जिंदगी में सबसे ज्यादा इस बात का पछतावा है कि ‘काश, मैं मां को इलाज के लिए न्यूयॉर्क ले जाती।’ दरअसल, श्रीदेवी की मां राजेश्वरी अय्यपन को ब्रेन कैंसर था अैर उसकी गलत जगह से सर्जरी होने के कारण 1997 में मौत हो गई थी। तब श्रीदेवी ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था।

4 साल की उम्र में किया एक्टिंग में डेब्यू

श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर डेब्यू किया था। साल 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म ‘कंधन करुनई’ से अभिनय की शुरुआत की थी। आपको जानकर हैरानी हो रही होगी कि बच्चों के खिलौने से खेलने की उम्र में वो एक्टिंग करने लगी थी। उन्होंने 10 साल की उम्र में रजनीकांत की मां का किरदार निभाया था। फिल्म का नाम था ‘मूंदरू मुदिचू’, जिसमें रजनीकांत की सौतेली मां के रोल में थीं।

यह खबर भी पढ़ें:-दूसरे दिन भी चला सनी देओल का हथौड़ा, ‘Gadar 2’ ने मचाया ‘गदर’, जानें कैसा रहा अक्षय की ‘OMG 2’ का

शूट के बीच करती थीं पढ़ाई

श्रीदेवी की पॉपुलैरिटी इस कदर बढ़ गई थी कि उन्हें दो-दो शिफ्ट में काम करना पड़ता था। पढ़ाई पर असर न पड़े, इसलिए वह शूट के बीच में पढ़ाई करती थी। इसमें श्रीदेवी के माता-पिता ने खूब सहयोग दिया। 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने अपने करियर का पहला लीड रोल किया था। लेकिन 24 फरवरी 2018 में श्रीदेवी की मौत हो गई, और वह इस दुनिया को छोड़ गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *