शाहरुख खान के ट्रेन कनेक्शन ने बनाई ये 7 फिल्में सुपर-डुपर हिट, ऐसे सिमरन और अंजली ने बनाया यादगार

Shah Rukh Khan Train Connection: अभिनेता शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मों का ट्रेन से खास कनेक्शन हैं। जब शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ सुपरहिट हुई है तबसे ही किंग खान की फिल्मों से ट्रेन का खास कनेक्शन जुड़ गया था।

sb 2 87 1 | Sach Bedhadak

Shah Rukh Khan Train Connection: अभिनेता शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मों का ट्रेन से खास कनेक्शन हैं। जब शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ सुपरहिट हुई है तबसे ही किंग खान की फिल्मों से ट्रेन का खास कनेक्शन जुड़ गया था। जिन फिल्मों में ट्रेन का आईकॉनिक सीन दिखाया है उनमें से करीब-करीब फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। यूं कहना गलत नहीं होगा कि ट्रेन के कनेक्शन ने ही शाहरुख को आज इस मुकाम पर पहुंचाया है।

शाहरुख की फिल्म ‘DDLJ’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘पठान’ और अब ‘जवान’ में ट्रेन का आइकॉनिक सीन फिल्माया गया और ये सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई हैं। आइए जानते हैं क्या है किंग खान का ये लकी कनेक्शन।

‘जवान’

7 सितंबर को रिलीज हुई एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘जवान’ में शाहरुख खान एकदम बदले अंदाज में नजर आ रहे हैं। उनका ये अंदाजा फैंस को खूब पसंद आ रहा हे तो वहीं उनका लकी ट्रेन कनेक्शन भी फिल्म में बदल गया है। जवान शाहरुख खान ने ट्रेन नहीं बल्कि मैट्रो ट्रेन में सीन शूट किए हैं। फिल्म के ओपनिंग सींस में ‘जवान’ पुणे की मेट्रो में नजर आ रहा है। मैट्रो ट्रेन से ही ‘जवान’ की स्टोरी बिल्ड होना शुरू होती है।

यह खबर भी पढ़ें:-लहराती जुल्फें और चेहरे पर डिंपल…दिव्या खोसला के इस लुक पर हर कोई फिदा, देखें मनमोहक तस्वीरें

‘पठान’

शाहरुख खान की सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘पठान’ में भी ट्रेन का कनेक्शन नजर आ चुका है। पठान में चलती ट्रेन में किंग खान ने अपने एक्शन और स्टंट से पर्दे पर आग लगा दी थी। फिल्म का एक शानदार सीन फैंस को हमेशा याद रहेगा जब ‘पठान’ खतरे में होता है टाइगर यानी सलमान खान उन्हें बचाने आते हैं। बॉलीवुड के इन दो सुपरस्टार ने ट्रेन की छत पर एक्शन और स्टंट सीन देखकर समा बांध दिया और लोगों को सीन काफी पसंद भी आया था।

‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’

‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में ट्रेन वाला सीन शायद ही कोई भूल पाएगा। 90 के दौर का वो आइकॉनिक जिसमें शाहरुख ट्रेन में होते हैं और काजोल अपने बाबूजी का हाथ छोड़कर शाहरुख का हाथ पकड़ लेती हैं। इस सीन ने इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बना दिया है। लोग उस क्लासिक सीन को कभी भूल नही पाएंगे। जब चलती ट्रेन के पीछे सिमरन अपने प्यार को पाने के लिए दौड़ती है और शाहरुख ट्रेन से अपना हाथ बढ़ाकर थाम लेते हैं।

‘चेन्नई एक्सप्रेस’

‘DDLJ’ के ट्रेन वाले सीन को फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में री-क्रिएट किया गया और फैंस ने इसे खूब पसंद भी किया। चेन्नई एक्सप्रेस में राहुल और मीनम्मा की मुलाकात भी ट्रेन में ही होती है। जिस सीक्वेंस में दोनों मिलते हैं, उसकी शूटिंग कल्याण जंक्शन में हुई थी। फिल्म की कहानी ट्रेन के सफर से शुरू होती है।

‘रा-वन’

फिल्म रा-वन में भी ट्रेन का एक सीन है। जिसमें शाहरुख खान ट्रेन के ऊपर स्पाइडर मैन जैसे स्टंट करते हैं, जिसे देखकर फैंस काफी एक्साइटेड हो गए थे। शाहरुख की फिल्म हिट रही और ट्रेन वाला सीन सुपरहिट रही थी।

यह खबर भी पढ़ें:-‘वो एक मासूम सा पल था…’ सालों बाद पूजा भट्ट ने तोड़ी पिता महेश को KISS करने पर चुप्पी

‘दिल से’

फिल्म ‘दिल से’ का गाना तो आपको याद ही होगा। ट्रेन के ऊपर मलाइका अरोड़ा के साथ शाहरुख खान ने खूब छैय्या किया था। इस गाने पर फैंस भी झूठ उठे थे। ऊटी में शूट हुआ ये गाना चलती ट्रेन में ही फिल्माया गया था।

‘कुछ कुछ होता है’

फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में भी एक ट्रेन वाला सीन है, जो दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था। फिल्म में राहुल अंजली से कॉलेज और उन्हें न छोड़ने की रिक्वेस्ट करते हैं। अंजली की ट्रेन चलने लगती है। इसके बाद आता है वो यादगार पल जब अंजली का लाल दुपट्‌टा उड़कर राहुल के हाथों में आ जाता है।