क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे क्रिकेट के भगवान का महारिकॉर्ड! 2027 तक छोड़ देंगे पीछे

एशिया कप 2023 के सुपर-4 के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों से करारी शिकस्त दी है। केएल राहुल और विराट कोहली…

sachin ten 01 | Sach Bedhadak

एशिया कप 2023 के सुपर-4 के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों से करारी शिकस्त दी है। केएल राहुल और विराट कोहली की शतकीय पारियों के बदौलत भारत ने 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान 356 रनों को बड़ा स्कोर बनाया है। विराट कोहली ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की तूफानी पारी खेली है, वहीं केएल राहुल ने भी चोट के बाद शानदार वापसी करते हुए बेहतरीन शतक जड़ा है। उन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए 111 रनों की तूफानी पारी खेली है। जिसमें 12 चौके और 2 छक्के जड़े है। दोनों बल्लेबाजी के बीच 233 रनों की शानदार पार्टनरशिप की है। वहीं भारत के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 128 रनों पर सिमट गई।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

वनडे में सचिन का महारिकॉर्ड तोड़ देंगे कोहली
विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 77 इंटरनेशनल शतक लगा चुके है। वह पिछले एक साल में तीनों फॉर्मेट मिलाकर 7 शतक लगा चुके हैं। वनडे में वह 3 शतक लगाते ही सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या वो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के महारिकॉर्ड कब तक तोड़ पाएंगे।

Virat Kohli 01 18 | Sach Bedhadak

जानिए कब तक खेल सकते हैं किंग कोहली?
34 वर्षीय विराट कोहली 100 या इससे ज्यादा शतक बना पाएं इसके लिए जरूरी है कि वो अभी कुछ साल खेलना जारी रखेंगे। किंग कोहली ने अब तक ऐसा कोई हिंट नहीं दिया है, जिससे यह लगे कि वो क्रिकेट से दूर होने का मन बना रहे हैं। इसका मतलब है कि वो खेलना जारी रखेंगे, फिटनेस के मामले में विराट कोहली बेहतरीन स्थिति में हैं। एशिया कप से पहले ही कोहली ने यो-यो टेस्ट में 17.2 स्कोर किया।

विराट कोहली कब तक खेलेंगे, इसका जवाब हम भारतीय टीम के पूर्व दिग्गजों के करियर ग्राफ से लगाने की कोशिश करते हैं। सचिन तेंदुलकर 40 की उम्र तक भारतीय टीम के लिए खेले। एमएस. धोनी 38 साल तक भारतीय टीम का हिस्सा रहे है। अगर विराट कोहली भी इन दिग्गजों की राह पर जाते हैं तो वे 4 से 5 साल तक आराम से खेल सकते हैं।

अब अगला सवाल यह उठता है कि कोहली अगले 5 से 6 साल और खेलने की स्थिति में है क्या। अगर वो खेलते भी है तो क्या 24 शतक और जड़ पाएंगे। अभी उनके नाम 77 शतक हैं। सचिन तेंदुलकर ने 782 पारियों में 100 शतक लगाए हैं।