कभी घर चलाने के लिए नहीं थे पैसे, अब Bigg Boss के घर पहुंचे जयपुर के राहुल मिश्रा, बोले-‘टैलेंट ने दिलाई सफलता’

Bigg Boss 17: सलमान खान के सबसे पॉपुलर और विवादित शो बिग बॉस 17 की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो रही है। शुरु होने से पहले देश के कंटेंट क्रिएटर्स को बुलाया गया था, ताकि घर की झलक लोगों को दिखा सकें। इन क्रिएटर्स में वेंट्रिलोक्विस्ट राहुल मिश्रा भी शामिल रहें।

Rajasthan Artist Rahul Mishra | Sach Bedhadak

Bigg Boss 17: सलमान खान के सबसे पॉपुलर और विवादित शो बिग बॉस 17 की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो रही है। शुरु होने से पहले देश के कंटेंट क्रिएटर्स को बुलाया गया था, ताकि घर की झलक लोगों को दिखा सकें। इन क्रिएटर्स में वेंट्रिलोक्विस्ट राहुल मिश्रा भी शामिल रहें। वे बतौर कंटेस्टेंट नहीं, बल्कि क्रिएटर के तौर पर घर में पहुंचे थे। बिग बॉस के घर में जाकर आए राहुल ने मीडिया से बताया कि मैंने शुरुआत थिएटर से की, लेकिन यहां उतनी कमाई नहीं होती थी, जिससे घर चल सके। ऐसे में 2015 में दोस्तों के साथ मिलकर यूट्यूब चैनल बनाया। यहां मेरे दोस्तों ने एक पपेट बनाकर मुझे दिया। मैंने उसके साथ वीडियो बनाया, जो टिकटॉक पर काफी पसंद किया गया। इसका भी मुझे फायदा नहीं मिला।

टैलेंट ने दिलाया बिग बॉस के घर जाने का मौका

राहुल ने बताया कि बिग बॉस के घर में इतनी आसानी से प्रवेश नहीं हो पाता, लेकिन अप ने टैलेंट की वजह से उन्हें न्योता मिला। बिग बॉस के घर में जाकर टैलेंट को शोकेस करते हुए वीडियो बनाए हैं। इस बार बिग बॉस अलग ही थीम से बना है। इस बार बिग बॉस के घर में तीन अलग-अलग बेड रूम होंगे। इस बार बिग बॉस में दिल, दिमाग और दम की इस थीम पर बिग बॉस होने वाला है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजकुमार-पत्रलेखा खुलेआम पब्लिक में करने लगे रोमांस, चुपके से बनाया हुआ वीडियो हुआ वायरल

पपेट के साथ करते थे परफॉर्म

राहुल ने बताया कि हाल ही में कलर्स सोशल स्क्वायर्ड अवॉर्ड मिला है। राहुल इंडस्ट्री में जॉनी एंड टॉनी के नाम से पहचान रखते हैं। इनके साथ एक पपेट होता है, जिसके साथ ये परफॉर्म करते हैं। राहुल ने बताया कि वेंट्रिलोक्विस्ट एक अलग तरह की आर्ट है, जो लोगों को जादू की तरह लगता है। मैं थिएटर से शुरुआत की, लेकिन उसमें इतना पैसा नहीं था कि घर चल सके। ऐस में 2015 में मैंने दोस्तों के साथ मिलकर एक यूट्यूब चैनल खोला। दोस्तों ने एक पपेट बनाकर मुझे दिया, जो टिपटॉक पर काफी पसंद किया गया। लेकिन इसका मुझे फायदा नहीं मिला। ऐसे में फाइनेंस कंपनी में जॉब करने लगा। कुछ समय बाद कोरोना आ गया, नौकरी छूट गई।

नौकरी गई तो पपेट से बात करने लगा

राहुल ने बतया कि वह मिडिल क्लास है, इसलिए नौकरी छूटने के बाद समस्या हुई। इसके बाद में मैं मेरे पपेट से बात करने लगा। मैं बिना होंठ हिलाए डायलॉग बोलने लगा और पपेट से एक्शन करवाने लगा। यह लोगों को बहुत पसंद आया। इसके बाद मैंने पब्लिक परफॉर्मेंस शुरू की और खूब एप्रिशिएशन मिला। इसके बाद कलर्स से बुलावा आया, यहां झलक दिखलाजा, बिग बाूस जैसे शो में परफॉर्मेंस दी।

यह खबर भी पढ़ें:-Sunny Deol Next Movie: ब्लॉकबस्टर फिल्म मेकर्स से सनी पाजी ने मिलाया था, फिर देशभक्ति फिल्म से

किसे कहते हैं वेंट्रिलोक्विस्ट

वेंट्रिलोक्विस्ट वह होता है, जो अपने होठों को हिलाए बिना बोल सकता है। जो अपने शब्दों को कठपुतली के जरिए बोले जाने की तरह दिखाकर लोगों का मनोरंजन करता है।