25 सालों तक रहे गुमनाम…अब ‘स्कैम 2003’ ने दिलाई जबरदस्त पहचान, जानिए कौन है एक्टर गगन देव रियार

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग है जिन्होनें फिल्मों से लेकर बेव सीरिज में काम तो बहुत किया है, लेकिन बहुत कम लोग है जिन्हें लोग जानते है। आज हम आपको इंडस्ट्री के एक ऐसे ही सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दिनों अपनी पॉपुलर वेब सीरीज ‘स्कैम 2003’ के चलते काफी नाम कमा रहे है।

sb 2 75 | Sach Bedhadak

Jaipur: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई लोग है जिन्होनें फिल्मों से लेकर बेव सीरिज में काम तो बहुत किया है, लेकिन बहुत कम लोग है जिन्हें लोग जानते है। आज हम आपको इंडस्ट्री के एक ऐसे ही सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दिनों अपनी पॉपुलर वेब सीरीज ‘स्कैम 2003’ के चलते काफी नाम कमा रहे है।

इस एक्टर का नाम गगन देव रियार हैं। आज भले ही एक्टर का नाम गगन देव रियार चर्चा हो रही हो, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक्टर 25 सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है।

‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ में गगन देव रियार अब्दुल करीम तेलगी की मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि सालों तक इंडस्ट्री में एक्टिव रहने के बाद इस एक रोल ने एक्टर गगन देव रियार को रातों-रात स्टार बना दिया है। उनके इस किरदार को दर्शकों काफी पसंद कर रहे है।

दिग्गज के साथ कर चुके है काम

वर्क फ्रंट की बात करें तो गगन देव रियार की गिनती बॉलीवुड के उन कैरेक्टर आर्टिस्ट में होती है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से आलोचकों को भी अपना मुरीद बना लिया है। वह सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी, आशुतोष राणा और रणवीर शौरी जैसे दिग्गज कलाकारों वाली फिल्म ‘सोनचिरैया’ में नजर आ चुके हैं। भले ही इस फिल्म में उनका रोल छोटा था, लेकिन उन्होंने कम स्क्रीन टाइम से की खूब वाहवाही लूटी।

अब ‘तेलगी’ बनकर पर्दे पर दहाड़

इसके अलावा वह मीरा नायर की बेहतरीन फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ में भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने मीरा नायर की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ में भी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखाया है। कई शानदार फिल्मों में बेहतरीन अभिनय करने वाले गगन अब अब्दुल करीम तेलगी बनकर पर्दे पर छाए हुए हैं।

18 किलो बढाया वजन

गगन देव रियार एक थिएटर आर्टिस्ट हैं इसलिए उन्होंने अपने किरदार में ढलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने एक साल तक खूब खाना खाया और उनका वजन 78 किलो से बढ़कर 96 किलो हो गया। अब्दुल करीम तेलगी के किरदार के लिए उन्होंने अपनी बॉडी लैंग्वेज और बोलने के तरीके पर भी काफी मेहनत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *