मैं गर्व से हिंदू हूं…कल ब्रिटिश PM ऋषि सुनक पत्नी के साथ जाएंगे अक्षरधाम मंदिर

जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारत के दौरे पर है। शनिवार को जी-20 सम्मेलन में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई।

sb 2 74 1 | Sach Bedhadak

G-20 Summit 2023 Delhi: जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारत के दौरे पर है। शनिवार को जी-20 सम्मेलन में ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। अब खबर आ रही है कि कल रविवार को ऋषि सुनक राजधानी दिल्ली स्थित अक्षरधाम मंदिर जाएंगे। यह बात जगजाहिर है कि ऋषि सुनक हिंदू धर्म को मानते हैं और कृष्ण भक्त हैं।

अक्षरधाम मंदिर जाएंगे ऋषि सुनक

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ऋषि सुनक ने कहा, ”वो रविवार को राजधानी में स्थित अक्षरधाम मंदिर जाएंगे.” मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक इस दौरान सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी साथ होंगी। सुबह 6 से 6.30 बजे के बीच ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अक्षरधाम मंदिर पहुंचेंगे। दोनो का करीब एक घंटे मंदिर में रहने का कार्यक्रम है।

मैं गर्व से हिंदू हूं- सुनक

ब्रिटिश के पीएम ऋषि सुनक ने इससे पहले शुक्रवार को एएनआई से बात करते हुए कहा था, ”मैं गर्व से हिंदू हूं. मैं ऐसे ही मेरा पालन पोषण हुआ है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यहां (भारत) के किसी मंदिर जाऊंगा.”

उन्होंने हाथ में राखी होने पर कहा, ”अभी रक्षा बंधन था. इस कारण पास हाथ में राखी है. मेरे पास जन्माष्टमी मनाने का समय नहीं था, लेकिन उम्मीद है कि इसकी भरपाई किसी मंदिर में जाने से होगी।

मुझे लगता है कि विश्वास एक ऐसी चीज है जो हर उस व्यक्ति की मदद करती है। खासकर जब आपके पास मेरे जैसे तनावपूर्ण काम है. विश्वास आपको ताकत देता है।”

भगवत गीता बचाती तनावपूर्ण से

इससे पहले ब्रिटिश में सांसद पद की शपथ ऋषि सुनक ने भगवत गीता से ली थी। ऋषि पहले भी कई बार कह चुके है कि भगवत गीता अक्सर उन्हें तनावपूर्ण परिस्थितियों से बचाती है और उन्हें कर्तव्य पर डटे रहने की याद दिलाती रहती है। बोरिस जॉनसन की लीडरशिप में भी ऋषि ने डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने घर पर दीवाली में दीए जलाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *