Akshay Kumar को मिला भारतीय पासपोर्ट, ट्वीट कर कहा-अब दिल और सिजिटनशिप दोनों से हिंदुसतानी, बहुत दुख होता है जब….!

Akshay Kumar : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को 15 अगस्त को भारत की नागरिकता मिल गई है। अक्षय ने यह खुशी ट्ववीट करके साझा की।…

Akshay Kumar 1 | Sach Bedhadak

Akshay Kumar : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को 15 अगस्त को भारत की नागरिकता मिल गई है। अक्षय ने यह खुशी ट्ववीट करके साझा की। उन्होंने लिखा कि अब दिल और सिटिजनशिप दोनों हिंदुस्तानी है। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे…जय हिंद। गौरतलब है कि अक्षय कुमार के पास अभी तक कनाडा का पासपोर्ट था। उन्हें अक्सर कैनेडियन कुमार कहकर भी ट्रोल किया जाता है। दिसंबर 2019 में अभिनेता ने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि वह अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने वाले हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार को साल 2011 में कनाडाई संघीय चुनाव के बाद वहां की कंजरवेटिव सरकार द्वारा कनाडा की नागरिकता मिली थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Bigg Boss OTT 2 Winner: एल्विश यादव ने विनर बन रचा इतिहास, 25 लाख की इनाम और…!

फिल्में फ्लॉप हुई ली थी कनाडा की नागरिकता

दरअसल, जब अक्षय कुमार की जब भारत में बैक-टू -बैक फिल्में फ्लॉप होने लगी थी, तब उन्होंने दोस्त की सलाह पर कनाडा बसने का निर्णय लिया था। उन्होंने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया और उन्हें वहां की नागरिकता मिल गई। एक इंटरव्यू में अक्षय ने बताया था, ‘मैंने सोचा मेरी फिल्म चल नहीं रही हैं और मुझे काम करते रहना है। मैं कनाडा काम करने के लिए गया था। वहां मेरे एक दोस्त ने मुझे वहीं बसने की सलाह दी और इस दौरान मैंने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया।’

कभी सोचा नहीं कि पासपोर्ट बदलवा लेना चाहिए

उस वक्त मेरी दो फिल्में ही रिलीज होने के लिए बीच थी। खुशकिस्मती से ये दोनों ही सुपरहिट हो गईं। उसके बाद से मैं नहीं रुका। काम करता चला गया। इस दौरान मैंने कभी सोचा भी नहीं कि मुझे यह पासपोर्ट बदलवा लेना चाहिए।

बहुत बुरा लगता है जब लोग कैनेडियन कुमार बुलाते हैं

अक्षय ने कनाडा की सिटीजनशिप को लेकर हुई ट्रोलिंग को पर अपना रिएक्शन भी दिया था। कई बार मीडिया से रूबरू होते हुए एक्टर ने कहा था-‘भारत मेरे लिए सबकुछ है। मैंनें जो भी कमाया है, यहीं रहकर कमाया है। खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे इसी देश को सबकुछ लौटाने का मौका भी मिला है। मुझे बुरा लगता है जब मेरी नागरिकता पर सवाल उठाते हैं। कई लोग मुझे कैनेडियन कुमार भी बुलाते हैं जो मुझे चुभता है। मेरा मानना है यह कि अगर आप कुछ नहीं जानते तो आपको बातें नहीं बनानी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-Gadar 2 Box Office Collection Day 4: सनी का हथौड़ा चला, ‘गदर 2’ ने तोड़ा ‘पठान’ का रिकॉर्ड, जानें

55 करोड़ पार पहुंची ‘OMG 2’ की कमाई

11 अगस्त को रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘OMG 2’ बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने रिलीज के चौथे सोमवार को 12 करोड़ रुपए की कमाई की। इसके साथ ही इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 55 करोड़ रुपए पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *