Kajol Deepfake Video : रश्मिका के बाद काजोल का वीडियो हुआ वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

Kajol Deepfake Video : रश्मिका मंदाना के बाद एक्ट्रेस काजोल का डीपफेक वीडियो हुआ वायरल। कैमरे के सामने कपड़े बदलते नजर आ रही हैं एक्ट्रेस।

Kajol 2 | Sach Bedhadak

Kajol Deepfake Video : डीपफेक वीडियो स्टार्स की जी का जंजाल बनता जा रहा है। पीएम मोदी भी इस पर चिंता वक्त कर चुके हैं। कुछ दिन पहले साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का इंटरनेट पर एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह बहुत ही हॉट अवतार में नजर आ रही थी। अब यह वाकया अभिनेत्री काजोल के साथ हुआ है और फिलहाल उनका एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि डिजिटली बदले गए वीडियो को डीपफेक वीडियो कहा जाता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Salman Khan की Tiger 3 की रफ्तार पड़ी धीमी, 5 दिन में नहीं कमा पाई 200 करोड़ भी

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें काजोल के चेहरे वाली महिला को कैमरे के सामने कपड़े बदलते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो डीपफेक है, जिसमें काजोल के चेहरे का इस्तेमाल किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फैक्ट चैक करने ये यह फर्जी पाया गया है। असल में यह वीडियो एक सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर का है। उन्होंने गेट रेडी विद मी ट्रेड के दौरान वीडियो को टिकटॉ पर पोस्ट किया था।

क्‍या होता है डीपफेक

‘डीपफेक’ एक डिजिटल तरीका है जिसके तहत आर्टिफ‍िशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल करके यूजर्स किसी व्यक्ति की इमेज को किसी दूसरे की इमेज से आसानी से बदल सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-रेखा को जिंदगी में नहीं मिला बाप का नाम और साया, पिता की मौत पर आखिरी बार चेहरा देखने नहीं गई थीं

रश्मिका मंदाना मामला

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना एक वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो को कांट-छांट कर तैयार किया गया था। असल में वह वीडियो ब्रिटेन की रहने वाली एक भारतीय मूल की एक महिला का था।