कभी पाई-पाई को थे मोहताज….अब 2330 करोड़ की संपत्ति, एक फिल्म के 8 करोड़ लेते हैं एआर रहमान

A R Rahman Birthday : कभी बदहाली में जिंदगी जीने को मजबूर रहे म्यूजिक आर्टिस्ट एआर रहमान है आज 2330 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक। एक फिल्म के लिए लेते हैं 8 करोड़ रुपए की फीस।

A R Rahman | Sach Bedhadak

A R Rahman Birthday : म्यूजिक इंडस्ट्री का बड़ा नाम और ऑस्कर विजेता एआर रहमान की आवाज सुनने के लिए लोग दिल थामकर बैठते हैं। आज उनके पास धन-दौलत और शोहरत की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक ऐसा समय भी जब वह पाई-पाई के लिए मोहताज थे। यह सच है कि आज करोड़ों के मालिक म्यूजिक आर्टिस्ट कभी बदहाली में जिंदगी गुजारने को मजबूर थे। आइए जानते हैं एआर रहमान का फर्श से अर्श तक का सफर कैसे तय किया है?

आज रहमान का नाम हाईएस्ट पेड म्यूजिक कंपोजर्स में शुमार हैं। अपने आवाज और म्यूजिक के दम पर उन्होंने देश ही दुनियाभर में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है। 6 जनवरी, 1967 को चेन्नई में जन्में एआर रहमान आज पूरे 58 साल के हो गए हैं। कभी बदहाली में जिंदगी गुजारने वाले रहमान आज बेहद लग्जरी लाइफ जीते हैं। म्यूजिक इंडस्ट्री में आने पहले रहमान विज्ञापनों के लिए जिंगल्स बनाने का काम करते थे।

यह खबर भी पढ़ें:-Diljit Dosanjh Birthday: ‘करण जौहर का पालतू….’, कंगना से हुई थी लड़ाई, दिलजीत ने कर दी

‘रोजा’ से बदली किस्मत

फिल्ममेकर मणिरत्नम ने साल 1992 में रहमान को फिल्म ‘रोजा’ में म्यूजिक देने के लिए अप्रोच किया। इस फिल्म ने उनकी किस्तम ही पलट कर रख दी। रोजा के रहमान ने ऐसे गाने दिए कि वो सुपर-डुपर हिट साबित हुए। इस फिल्म में काम करने के लिए रहमान को 25 हजार रुपए फीस के तौर पर मिले थे।

अब एक फिल्म के लेते हैं 8 करोड़ रुपए

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कभी 25 हजार में काम करने वाले रहमान आज एक फिल्म की 8 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। फिलहाल रहमान 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। यही नहीं, रहमान का चेन्नई में एक लग्जरी घर है। लॉस एंजिल्स में भी रहमान का एक लग्जरी अपार्टमेंट है।

रहमान की कुल नेट वर्थ 2330 करोड़ है

‘स्लमडॉग मिलेनियर’ और ‘जय हो’ के लिए म्यूजिक देने वाले रहमान ने साल के बेस्ट ओरिजनल स्कोर और बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड अपने नाम किया था। रहमान की अब कुल नेट वर्थ 2330 करोड़ रुपए बताई जा रही है। उनकी मंथली इनकम कम से कम 4 करोड़ रुपए है। रहमान अब एक दो घंटे की परफोर्मेंस के लिए 1 से 2 करोड़ चार्ज करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘प्रधानमंत्री जी, रामजी को अकेले मत रखना….’ क्यों दुखी है टीवी की सीता, PM मोदी से की मार्मिक अपील