Tata Technologies IPO ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बोली 2 लाख करोड़ पार पहुंची, निवेशकों को होगा तकड़ा मुनाफा

Tata Technologies IPO : टाटा टेक्नोलॉजी आईपीओ को पहली बार इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। 2 दशक बाद आए टाटा समूह का आईपीओ, आखिर दिन…

tata 01 3 | Sach Bedhadak

Tata Technologies IPO : टाटा टेक्नोलॉजी आईपीओ को पहली बार इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। 2 दशक बाद आए टाटा समूह का आईपीओ, आखिर दिन शाम 5 बजे तक 69.43 गुना सब्सक्राइब हुआ है। योग्य संस्थागत बोलीदाता (QIB) हिस्से के लिए अब तक 141.86 गुना बोलियां मिली है, जबकि गैंर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को 57.73 गुना सब्सक्राइव किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

IPO के लिए 1 लाख करोड़ पार पहुंची बोली
इसका मतलब साफ है कि 2 लाख करोड़ रुपए आ चुके हैं, हालांकि शेयर अब लॉटरी सिस्टम के जरिए ही जारी होंगे। बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज के एमडी सीईओ वॉरेन केविन हैरिस ने सीएनबीसी-टीवी18 को बताया है कि कंपनी का आईपीओ को ब्रांड को वैध बनाने के एक तरीके के रुप में देख रही है।

image 35 | Sach Bedhadak

मौजूदा GMP के मुताबिक 1000 रुपए के करीब लिस्टिंग
बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का प्राइस बैंड 475-500 रुपए है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 395 रुपए के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर यदि 500 रुपए के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं तो मौजूदा जीएमपी के हिसाब से कंपनी के शेयर 895 रुपए के करीब लिस्ट हो सकते हैं। मतलब लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को करीब 80 फीसदी का फायदा हो सकता है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 24 नवंबर तक खुला है।

मार्केट एक्सपर्ट कंपनी का आईपीओ पर बुलिश
बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ पर जबरदस्त बुलिश हैं। एनालिस्ट्स, 4 दूसरे आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को प्राथमिकता दे रहे हैं। मेहता इक्विटीज के दिग्गज का कहना, हम निवेशकों को टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को सब्सक्राइव करने की सलाह देना पसंद कर रहे हैं। हमारा मानना है कि लॉन्ग टर्म में टाटा टेक्नोलॉजीज मजबूत रिटर्न जेनरेट कर सकती है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।