9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड (Olectra Greentech Ltd) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी…

EV Bus 01 1 | Sach Bedhadak

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड (Olectra Greentech Ltd) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी बीते शुक्रवार को इस शेयर में मामूली गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि 18 नवंबर 2022 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेज (BSE) पर 546.65 रुपए के भाव थे। जो वर्तमान में 1200 रुपए के करीब पहुंच गए है। इस अवधि के दौरान इस शेयर में 120 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा देखने को मिला है। वर्तमान में यह शेयर 1196 रुपए के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। इसी साल जून में कंपनी का शेयर 1465 रुपए के लेवल पर पहुंच गया था।

यह खबर भी पढ़ें:- SBI ने इस कंपनी को दिया 1100 करोड़ रुपए का ऑर्डर, 12% चढ़ा शेयर, 6 महीने में दिया 65% मल्टीबैगर रिटर्न

कंपनी को मिला इलेक्ट्रिक बस बनाने का बड़ा ऑर्डर
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बस का उत्पादन करने वाली कंपनी है। कंपनी के पास तेलगाना स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन से 550 बसों का ऑर्डर है। वहीं कंपनी को बेस्ट ने 2150 बसों का ऑर्डर दिया है और महाराष्ट्र स्टेट कॉरपोरेशन से 5150 बसों का ऑर्डर मिला है। एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी के पास मौजूदा वक्त में 9000 बसों का ऑर्डर है। जिसे कंपनी को अगले 2 साल कें अंदर देने होंगे।

olectra Green 02 | Sach Bedhadak

ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि कंपनी की नजरें पीएम-ई-बस प्रोग्राम है। सरकार ने इस स्कीम के तहत 10000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने जा रही है। अगले महीने से इसके टेंडर खुल जाएंगे। बता दें कि सेगमेंट में ओलेक्ट्रा गीनटेक की मार्केट हिस्सेदारी 27 फीसदी है। मौजूदा वक्त में मजबूत बुक ऑर्डर के कारण से इस स्टॉक पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस स्टॉक का भाव 1351 रुपए के लेवल तक जा सकता है।