केंद्र सरकार के इस फैसले की वजह से बर्बाद हो गई यह कंपनी, एक ही दिन में 23% गिरा शेयर

बुधवार को डेल्टा कॉर्प लिमिटेड (Delta Corp Ltd) के शेयर जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। 12 जुलाई 2023 को यह शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज…

delta | Sach Bedhadak

बुधवार को डेल्टा कॉर्प लिमिटेड (Delta Corp Ltd) के शेयर जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। 12 जुलाई 2023 को यह शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 22.98% गिरावट के साथ 56.70 तक टूट चुका है। पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 62.55 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट की वजह केंद्र सरकार का एक बड़ा फैसला है। जिसकी वजह से इस शेयर में जबरदस्त गिरावट आई है। डेल्टा कॉर्प का यह शेयर आज शुरुआती कारोबार में 10 फीसदी तक गिर चुका है। डेल्टा कॉर्प के शेयर 2222.15 के अपने 10 फीसदी के लोअर सर्किट पर खुले थे।

यह खबर भी पढ़ें:- इस कंपनी के निवेशक हुए कंगाल, 490 रुपए से गिरकर 4 रुपए पर आ गया भाव

delta 1 | Sach Bedhadak

गेमिंग इंडस्ट्री ने जताई चिंता
बता दें कि 11 जुलाई (मंगलवार) को वस्तु एवं सेवा कर (GST) परिपद द्वारा ऑनलाइन गेमिंग, घुड़दौड़ और कैसीनों पर 28 फीसदी का जीएसटी लगाने का निर्णय लिया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि ऑनलाइन गेमिंग, कसीनों और घुड़दौड़ को जुआ और सट्टे की तरह लायक नहीं माने जाने की वजह से जीएसटी कानून में जरूरी परिवर्तन किए जायेंगे। वहीं ई-गेमिंग फेडरेशन के सचिव मलय कुमार शुक्ला ने इस कदम को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण फैसला बताया है।

जानिए कंपनी के शेयरों की प्राइस हिस्ट्री
बुधवार को डेल्टा कॉर्प लिमिटेड का शेयर पिछले 5 दिनों में 25% तक गिर चुके है। वहीं महीनेभर में 23.26% और 6 महीने 10.23% की गिरावट दर्ज की गई है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 257.50 रुपए और 52 वीक का सबसे लो लेवल 172.30 रुपए है। वहीं कपंनी का मार्केट कैप 6606 करोड़ रुपए है।

image 38 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

डेल्टा कॉर्प लिमिटेड, जिसे पहले एरो वेबटेक्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, एक भारतीय गेमिंग और आतिथ्य निगम है जो कई ब्रांडों के तहत कैसीनो और होटलों का मालिक है और उनका संचालन करता है। यह कैसीनो (लाइव, इलेक्ट्रॉनिक और ऑनलाइन) गेमिंग में लगा हुआ है, इसके अधिकांश अपतटीय कैसीनो पणजी, गोवा में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *