Tata Group की इस कंपनी हाथ लगी बड़ी बोली, शेयरों की खरीदने की मची लूट, निवेशकों को होगा मोटा मुनाफा

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर लिमिटेड (Tata Power Ltd) के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर सोमवार को 4…

Solar 01 | Sach Bedhadak

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर लिमिटेड (Tata Power Ltd) के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर सोमवार को 4 फीसदी के उछाल के साथ 286 रुपए पर पहुंच गए। टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों ने 52 वीक का अपना नया हाई भी बनाया है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक खबर के कारण आई है। टाटा पावर ने 1544 करोड़ रुपए में बीकानेर-III नीमराना-II ट्रांसमिशन रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट खरीदने के लिए लगाई गई बोली जीती है। यह एनर्जी प्रोजेक्ट एक स्पेशल पर्पज व्हीकल (SPV) है, जिसे पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन की सहायक इकाई पीएफसी कंसल्टिंग लिमिटेड ने बनाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

image 6 | Sach Bedhadak

8 महीने में टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों में 52% से ज्यादा तेजी
टाटा पावर लिमिटेड (Tata Power Ltd) के शेयरों में पिछले आठ महीने में तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 28 मार्च 2023 को 183.95 रुपए पर थे। टाटा पावर के शेयर 4 दिसंबर 2023 को 286 रुपए पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों में पिछले 8 महीनों में 52% का उछाल दिखने को मिला है। वहीं पिछले 6 महीने में इस शेयर में 27% की तेजी दर्ज की गई है, बता दें कि टाटा पावर के शेयर 5 जून 2023 को बीएसई पर 218.95 के भाव थे, जो वर्तमान में चढ़कर 280 रुपए के पार पहुंच गए है।

image 7 | Sach Bedhadak

3 साल में बदली निवेशकों की किस्मत
टाटा पावर लिमिटेड के शेयरों ने पिछले तीन साल में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 8 मई 2023 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 28 रुपए के भाव था, जो वर्तमान में चढ़कर 280 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के इस शेयर ने अपने निवेशकों को 10 गुना रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक तीन साल पहले इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख रुपए का दांव खेलता तो मौजूदा वक्त में वो 10 लाख रुपए का मालिक होता।