Multibagger Stock : हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही है कंपनी, 3 साल में 1 लाख के बनाए 10 लाख रुपए

Multibagger Stock : सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड (Sonata Software Ltd) के शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। वहीं कंपनी ने अपने निवेशकों के…

sonata 01 | Sach Bedhadak

Multibagger Stock : सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड (Sonata Software Ltd) के शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। वहीं कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट का भी अनाउंसमेंट कर दिया है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर का भाव मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 0.78% की तेजी के साथ 1,369.75 रुपए के लेवल पर पहुंच कर बंद हुआ था। पुराने आंकड़ों के मुताबिक कंपनी 2 साल में दूसरी बार बोनस शेयर बांटने जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

image 3 | Sach Bedhadak

जानिए कब होगी रिकॉर्ड डेट अनाउंसमेंट
सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड ने 30 नवंबर को दी सूचना में बताया था कि 1 रुपए के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप पर दिया जायेगा। इस बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट 12 दिसंबर 2023, दिन मंगलवार को तय किया गया है। मतलब जिस किसी निवेशक का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उसे ही बोनस शेयर का लाभ होगा। कंपनी इससे पहले 2022 में निवेशकों को बोनस शेयर बांटा गया था।

image 4 | Sach Bedhadak

3 साल में बनाया मालामाल
सोनाटा सॉफ्टवेयर लिमिटेड के शेयरों ने पिछले तीन साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 27 मार्च 2020 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 129 रुपए के भाव था, जो 2 दिसबर 2023 को बीएसई पर 1369.75 रूपए पर ट्रेड कर रहा है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने निवेशको की रकम को 10 गुना बढ़ा दिया है। अगर कोई निवेशक 3 साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश करता तो वो मौजूदा वक्त में 10 लाख का मालिक होता।