Small Business Idea: कम पैसे में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई, कुछ ही समय में बना देगा मालामाल, जानें कैसे?

अगर आप कम पैसे खर्च कर कोई छोटा-मोटा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा बिजनेस जिसमें आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं। नीचे जानें पूरी डिटेल।

sb 1 37 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आपका बजट कम और कोई छोटा-मोटा बिजनेस शुरू करने पर विचार कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए है एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया जो आपको देखते ही देखते करोड़पति बना देगा। वो बिजनेस है ट्रांसपोर्ट का बिजनेस (Transport Business)। वैसे तो ये काफी पुराना बिजनेस आइडिया है, लेकिन इसकी डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है और इसे तरीके से किया जाए तो इंसान को मालामाल बना देता है। पिछले कुछ सालों से देश की अर्थव्यस्था में तेजी आई है, जिसके चलते यह बिजनेस खूब फल-फूल रहा है।

transport business

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत सरकार युवाओं को दे रही है 10 लाख रुपए फ्री, कभी लौटाने भी नहीं पड़ेंगे, बस पूरी करनी होगी ये शर्त

कहां से और कैसे शुरू करें ये बिजनेस

1-आजकल भारत में इसकी डिमांड तेजी से बढ़ रही है। दरअसल, भारत के पर्यटन स्थल के रूप में उभरकर सामने आया है। यहां विदेश सैलानी खूब मंदिरों के दर्शन करने और पुरानी धरोहर को देखने आते हैं। इसके लिए ट्रांसपोर्ट की जरूरत पड़ती ही है। ऐसे आप अपनी कार, ट्रक आदि से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

2-अगर आपके पास है तो आप अपनी कार को ओला या उबर जैसी कंपिनयों में लगाकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। क्योंकि लोग आजकल कहीं भी जाते हैं तो ओला और उबर को खूब बुक करते हैं। दरअसल, यह कम समय में उन्हें गंत्वय स्थान तक पहुंचा देती हैं।

transport business 2 | Sach Bedhadak

3-अगर आपके पास कार भी नहीं तो भी आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। आप कार को किराए पर लेकर भी इसके स्थल या शहर में चला सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-स्टारअप सटोरी: 1 करोड़ का सालाना पैकेज छोड़ 100 करोड़ के मालिक बने लॉन्ड्री मैन अरुणाभ, अप्रोच व धैर्य से मिसाल बना ‘छोटा’ धंधा

4-अगर आपके कार भी नहीं है तो आजकल इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर बहुत सस्ते दामों में आ रहे हैं, जिसे ट्रांसपोर्ट में यूज लेकर मोटा पैसा कमाया जा सकता है। इसके लिए आपके पास गाड़ी का लाइसेंस और गाड़ी के सभी पेपर होने जरूरी हैं।

5-कोल्ड चैन सर्विस का बिजनेस थोड़ा ज्यादा निवेश करने वाला बिजनेस है। लेकिन इसमें कमाई भी अच्छी खासी होती है। इसमें ऐसे सामानों का ट्रांसपोर्ट किया जाता है, जो तापमान के कारण खराब हो सकते हैं। इस ट्रांसपोर्ट को ऐसे बनाया जाता है कि इसमें तापमान सामान के हिसाब से बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *