गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गे ने दी धमकी तो फंदे से झूला 9वीं कक्षा का छात्र, पिता ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

राजस्थान के बीकानेर जिले में 9वीं छात्र की खुदकुशी मामले में चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है।

Naya Sahar Police01 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिले में 9वीं छात्र की खुदकुशी मामले में चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। लड़के के पिता ने आरोप लगाया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के गुर्गे की धमकी से आहत होकर बेटे ने खुदकुशी की है। इस मामले में मृतक के पिता ने नया शहर पुलिस थाने में लॉरेंस के गुर्गे के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है। फिलहाल, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। इधर, पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि पड़ौस में रहने वाले संजय धारणीया ने खुद को लॉरेंस का गुर्गा बताकर बेटे को धमकाया और 87 हजार रुपए व एक आई फोन हड़प लिए। आरोपी पहले भी पिस्तौल दिखाकर 50 हजार रुपए बेटे से ऐंठ चुका है। इस मामले में नया शहर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया था। लेकिन, पुलिस ने आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन, अब जब दोबारा आरोपी ने बेटे को ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने की कोशिश की तो वह डर गया और खुदकुशी कर अपनी जान दे दी।

छात्र ने घर में ही लगाई फांसी

पुलिस के मुताबिक नयाशहर थाना क्षेत्र में कल्ला पेट्रोल पंप के पास रहने वाले सुखसिंह के बेटे ने देर रात घर में ही फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना का पता घरवालों को उस वक्त चला जब बेटे ने सुबह तक भी कमरे का गेट नहीं खोला। इसके बाद परिजनों ने खिड़की से देखा तो बेटे को फंदे से लटका देख होश उड़ गए। सूचना मिलते ही नयाशहर थाना प्रभारी वेदप्रकाश मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को उतारकर पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां पर गुरुवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

पड़ोस में ही रहता है लॉरेंस का गुर्गा

थानाधिकारी ने बताया कि खुदकुशी करने वाला अशोक सिंह 9वीं कक्षा का छात्र है। इस मामले में मृतक के पिता ने पड़ोस में रहने वाले संजय धारणियां पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपी खुद को लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बताकर आए दिन बेटे को धमकाता रहता था। आरोपी ने पिस्तौल दिखाकर बेटे से 87 हजार रुपए और एक आईफोन ऐंठ लिया। आरोपी पहले भी धमकी देकर 50 हजार रुपए बेटे से ले चुका था। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

प्रदेश में अपराधियों के हौंसले बुलंद

बता दें कि राजस्थान पुलिस आए गैंगस्टर्स और उनके गुर्गों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। इसके बाद भी अपराधियों के हौंसले बुलंद है। बीकानेर ही नहीं प्रदेशभर में अक्सर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से व्यापारियों, दुकानदारों और नेताओं को धमकी देकर फिरौती मांगने के मामले सामने आते रहते है। जबकी पुलिस गैंगस्टर का महिमा मंडन करने वालों पर भी कार्रवाई में जुटी हुई है। इसके बाद भी ऐसे मामले सामने आ रहे है। जिससे ये तो साफ है कि प्रदेश में अपराधी बेखौफ और उनमें पुलिस को कोई खौफ नहीं है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी लॉरेंस बिश्नोई अभी बठिंडा की जेल में बंद है। पंजाब के फाजिल्का में 22 फरवरी 1992 को जन्मे लॉरेंस बिश्नोई ने चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज से ग्रेजुएट तक पढ़ाई की है। कॉलेज के दिनों में ही बिश्नोई ने अपराध की दुनिया में कदम रखा। जब वह चुनाव हार गया तो उसने बदले की नियत से साल 2011 में उदय ग्रुप के लोगों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक अपराध करता चला गया। लॉरेंस पर हत्या, डैकती, लूटपाट, रंगदारी, अवैध हथियार रखने के करीब 50 मुकदमे दर्ज है। उसकी गैंग से देशभर के 700 से ज्यादा शूटर जुड़े हुए हैं। ये गैंग राजस्थान में भी सक्रिय है।

ये खबर भी पढ़ें:-खाजूवाला गैंगरेप केस: युवती के पोस्टमॉर्टम के बाद फिर बना तनावपूर्ण माहौल, परिजनों का शव लेने से इनकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *