चुनाव के चलते एक्शन मोड में अलवर पुलिस… अवैध शराब सहित 4 करोड़ रुपए का सामान किया सीज

अलवर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की लगी आचार संहिता के बाद अलवर पुलिस एक्टिव मोड में है। अलवर पुलिस ने आचार संहिता के चलते पूरे…

New Project 2023 10 19T150759.394 | Sach Bedhadak

अलवर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की लगी आचार संहिता के बाद अलवर पुलिस एक्टिव मोड में है। अलवर पुलिस ने आचार संहिता के चलते पूरे जिले में नाकाबंदी के दौरान चैकिंग अभियान चलाया हुआ है। पुलिस ने चैकिंग अभियान के दौरान अब तक अवैध शराब सहित करीब 4 करोड़ रुपए का अन्य सामान जब्त किया है।

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि 9 अक्टूबर को आचार संहिता लगने के बाद अलवर पुलिस पूरी तरह एक्टिव मोड में है। नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने 9 दिनों में अब तक करीब 1. 70 करोड़ रुपए की अवैध शराब को पकड़ा है। पुलिस ने इसी तरह करीब 12.50 लाख रुपए के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। इसके अलावा 90 लाख रुपए की नगदी भी जब्त की गई है।

उन्होंने बताया कि 57 लाख रुपए के वाहन व अन्य प्रेशर मेटल भी बरामद किए गए हैं। अलवर पुलिस ने कुल मिलाकर 9 दिनों में 4 करोड़ रुपए का सामान सीज किया गया है। व्यापारी वर्ग द्वारा अपनी राशि ले जाने के मामले में उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के सख्त निर्देश हैं। नाकेबंदी के दौरान जो भी राशि जब्त होती है।

उसके पेपर नहीं होने व संतोषजनक जवाब नहीं देने पर वह कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बताया कि 10 लाख से कम राशि जब्त होने पर पुलिस अपने आप सीज की कार्रवाई करती है। जबकि 10 लाख से अधिक की राशि जब्त होने पर आयकर विभाग के साथ सूचना को साझा कर कार्रवाई की जाती है।

(इनपुट-नीतिन शर्मा)