स्मॉर्ट एवं सरल इंश्योरेंस लॉन्च करने की तैयारी, मुकेश अंबानी ने रिलायंस AGM में किया बड़ा ऐलान

देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी जल्द ही बीमा बिक्री शुरू करने जा रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में उन्होंने घोषणा की कि जल्द ही उनकी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज बीमा क्षेत्र में उतरेगी।

sb 1 44 | Sach Bedhadak

जयपुर। देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बीमा को लेकर बड़ा ऐलान किया हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में उन्होंने घोषणा की कि जल्द ही उनकी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज बीमा क्षेत्र में उतरेगी। यह कंपनी हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गई है और इसकी लिस्टिंग शेयर बाजार में हो गई है।

ग्लोबल कंपनियों के साथ पार्टनरशिप

कंपनी इसके लिए ग्लोबल कंपनियों के साथ पार्टनरशिप के जरिए स्मॉर्ट एवं सरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी। जेएफएस साझेदारों के साथ प्रासंगिक उत्पाद बनाने और ग्राहकों की आवश्यकताओं को अनुसार अनूठे तरीके से पूरा करने के लिए प्रीडेक्टिव डेटा एनालिटिक्स का इस्‍तेमाल भी करेगा।

LIC से मुकाबले की तैयारी

रिलायंस इंडस्ट्रीज इस समय देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। वहीं, इसकी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज देश की टॉप-5 फाइनेंशियल कंपनियों में शामिल हो गई है। ऐसे में कंपनी बीमा बाजार की अग्रणी भारतीय जीवन बीमा (एलआईसी) के साथ-साथ कई कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करने को तैयारी है।

डिजिटली एडवांस बनाने की तैयारी

भविष्य को ध्यान में रखते हुए मुकेश अंबानी ने इस बिजनेस को डिजिटली एडवांस बनाने की बात भी रखी है। वहीं, बाजार में बढ़त बनाने के लिए वैश्विक स्तर पर साझेदारी की भी संभावना जताई गई है। उन्होंने कहा कि यह कंपनी डेटा एनालिटिक्स का उपयोग करके उपभोक्ताओं के लिए अवधारणा-आधारित बीमा उत्पाद विकसित करेगी, जो उपभोक्ता के लाभों को ध्यान में रखते हुए तैयार किए जाएंगे।

Jio AirFiber लॉन्च किया जाएगा

AGM में ही मुकेश अंबानी ने Jio AirFiber सर्विस लॉन्च करने का भी ऐलान किया। AGM में उन्होंने कहा कि Jio AirFiber की सेवा देश में 19 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से शुरू कर दी जाएगी। इसकी मदद से लोगों को घर से लेकर ऑफिस तक हर जगह हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध होगी। यह एक वायरलेस सेवा होगी जो हाई-स्पीड इंटरनेट के लिए घरों में केबल बिछाने और लाइन बिछाने की परेशानी को खत्म कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *