हर भारतीय को मिल सकेगा AI का फायदा, Reliance AGM 2023 में मुकेश अंबानी का बड़ा फैसला

देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में ईशा, आकाश और अनंत अंबानी, अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी को शामिल किया हैं। कंपनी ने सोमवार, 28 अगस्त को अपनी 46वीं एजीएम में इसकी घोषणा की। इस तरह रिलायंस बोर्ड में शामिल होने वाली यह अंबानी परिवार की तीसरी पीढ़ी हो गई।

sb 1 39 | Sach Bedhadak

जयपुर। देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में ईशा, आकाश और अनंत अंबानी, अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी को शामिल किया हैं। कंपनी ने सोमवार, 28 अगस्त को अपनी 46वीं एजीएम में इसकी घोषणा की। इस तरह रिलायंस बोर्ड में शामिल होने वाली यह अंबानी परिवार की तीसरी पीढ़ी हो गई।

AI को लेकर कही बड़ी बात

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं एजीएम में चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने AI को लेकर बड़ा एलान किया है। मुकेश अंबानी ने एजीएम की मीटींग में कहा कि रिलायंस भारत पर केंद्रित AI का अगुआ बनेगा। आगे उन्होंने कहा, “एआई की क्रांति पूरी दुनिया में बदलाव ला रही है। जियो प्लेटफॉर्म्स भारत पर केंद्रित एआई मॉडल्स और एआई पावर्ड सॉल्यूशन विकसित करने में अग्रणी रहना चाहता है। जिससे कि एआई का फायदा हर भारतीय, व्यावसाय और सरकार को मिल सके।”

भारत के पास क्षमता है- मुकेश अंबानी

46वीं एजीएम में आगे संबोधित करते हुए आगे मुकेश अंबानी ने कहा, “भारत के पास क्षमता है। भारत के पास डाटा है। भारत के पास प्रतिभा है, लेकिन हमें एआई सक्षम डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की भी जरुरत है जो एआई की विशालकाय कंप्यूटेशनल मांग को पूरा कर सके। हम 2000 मेगावॉट की एआई-रेडी कंप्यूटिंग कैपेसिटी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

ईशा, अनंत और आकाश अंबानी बोर्ड में हुए शामिल

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं एजीएम में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में शामिल किया गया है। निदेशक मंडल ने कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशकों के रूप में ईशा एम. अंबानी, आकाश एम. अंबानी और अनंत एम. अंबानी की नियुक्ति पर विचार किया। आरआईएल के शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है। वहीं, शेयरधारकों ने इस बात पर अपनी सहमति दी। आरआईएल ने रेगुलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *