SBI ने बढ़ाई स्पेशल FD की अंतिम तारीख, इंटरेस्ट रेट में भी बढ़ोतरी, जानिए…कौन-कौनसे बैंक दे रहे हैं ऐसे ऑफर

एसबीआई बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी। बैंक ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए FD पर इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी कर दी है।

SBI | Sach Bedhadak

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सीनियर सिटीजन के लिए अपनी विशेष VCare FD पर एक बार फिर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। जिससे भी 20 मई, 2020 को सितंबर 2020 तक निवेश की तारीख के साथ शुरू की गई थी। निवेश की अंतिम समय अब 31 मार्च, 2023 तक बढ़ा दिया था, जिसे अब 30 जून, 2023 तक बढ़ा दिया गया है। यह विशेष एफडी इसलिए शुरू की गई थी ताकि उच्च ब्याज दरों को लाभ उठा सकें। इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कि अन्य एफडी की तुलना में 50 से 100 आधार अंक अधिक ब्याज मिलेगा। एसबीआई ने 5 से 10 साल की अवधि के लिए बैंक 7.50 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। ग्राहक इस एफडी को बैंक शाखाओं, इंटरनेट बैंकिंग या योनो के जरिए बुक कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Indian Railways: रेलवे का यात्रियों को बड़ा तोहफा, अब मुफ्त मिलेगा खाना

एसबीआई बैंक का लक्ष्य है इस विशेष एफडी योजना की पेशकश करके वरिष्ठ नागरिकों की आय की रक्षा करना है। दरअसल, बैंक 7 से 45 दिनों की अवधि के लिए 3.5 प्रतिशत से लेकर 5 से 10 वर्ष की अवधि के लिए 7.50 प्रतिशत से अधिक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। इस एफडी योजना पर कस्टमर्स लोन का भी लाभ उठा सकते हैं। हालांकि उन्हें आयकर विभाग के नियमों के मुताबिक अपनी आय पर टीडीएस शुल्क का भुगतान करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-मोदी सरकार का यह सरकारी आदेश बदल देगा लोगों की जिंदगी, हर भारतीय को 7 लाख तक का मिलेगा फायदा

आईसीआईसीआई बैंक की विशेष एफडी ब्याज दर 7 अप्रैल को समाप्त हो रही है, जबकि एचडीएफसी और आईडीएफसी की विशेष एफडी को अपडेट नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *