दिवाली से पहले पेंशनर्स की हुई मौज, सरकार बढ़ाएगी पेंशन, बेटियों को मिलेंगे पूरे 25000 रुपए

Pension News : दिवाली से पहले सरकार ने गरीबों को दी बड़ी खुशखबरी। निराश्रित महिलाओं की पेंशन राशि में बढ़ोतरी की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान।

Women | Sach Bedhadak

Pension News: दिवाली से पहले पेशनर्स (Pensioners) की मौज हो गई। सरकार अब जल्द ही पेंशन में इजाफा करने जा रही है। दिवाली पर आम नागरिकों को राज्य सरकार से कई तोहफे मिल सकते हैं। दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश के नागिरकों को भरोसा दिलाया है कि जल्द ही पेंशन में इजाफा होगा, लेकिन इस बार निराश्रित महिलाओं की पेंशन राशि में बढ़ोतरी की जाएगी।

फिलहाल 1000 रुपए है पेंशन

मुख्यमंत्री औरैया के तिरंगा मैदान में जिले के लिए 688 करोड़ की लागत वाली 145 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एंव शिलान्यास के दौरान इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निराश्रित बहनों को अब प्रति माह 1000 पेंशन दी जा रही है। जिसे आने वाले समय में बढ़ाया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-धनतेरस या दिवाली पर खरीदना है गोल्ड तो इन 5 बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना हो सकता है भारी नुकसान

जारी हुआ बयान

लखनऊ में जारी के बयान के मुताबिक, औरैया ने कहा कि कोई भी समाज तब तक स्वालंबी व सशक्त नहीं हो सकता, जब तक आधी आबादी सुरक्षित व सम्मान के साथ जीवनयापन न कर रही हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पूरी प्राथमिकताओं के साथ लाकर नई संसद का पहला सऋ मातृशक्ति को समर्पित किया है। ताकि विधानसभा व लोकसथा में महिलाओं को एक तिहाई आक्षरण मिले।

कन्या सुमंगल योजना की बढ़ी राशि, बेटी की जिम्मेदारी लेगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि आधी आबादी को सम्मान दिए बिना विकास की योजनाओं का मूल्य अधूरा है। सीएम ने कन्या सुमंगल योजना के अंतर्गत बेटी के जन्म से लेकर स्नातक की पढ़ाई के लिए सरकार अब तक 15 रुपए दे रही है। नए सत्र में इस राशि को बढ़ाकर 25 हजार रुपए करने का निर्णय लिया जा चुका है। योगी ने कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार ने तय किया है कि परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, तो बेटी की जिम्मेदारी सरकार लेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-नवंबर में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, तारीख देखकर घर से निकलें, यहां चेक करें छुटि्टयों की लिस्ट