5G कनेक्शन के लिए नहीं खरीदना होगा नया स्मार्टफोन, न लेनी होगी नई सिम, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Jio के बाद Airtel ने भी देश में दीवाली तक देश के प्रमुख महानगरों में 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी देने की घोषणा कर दी है। मीडिया…

5G Service, 4G Sim, 5G Sim, 5G smartphone, 5G internet, Jio 5G, Airtel 5G,

Jio के बाद Airtel ने भी देश में दीवाली तक देश के प्रमुख महानगरों में 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी देने की घोषणा कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों ही कंपनियां अपने संभावित 5G प्लान की कीमतें मौजूदा 4G प्लान्स के बराबर या उसके आसपास रखेंगी ताकि स्मार्टफोन यूजर्स में तेज स्पीड इंटरनेट की हैबिट डवलप हो सके।

Jio और Airtel जल्दी पूरे देश में उपलब्ध कराएंगी 5G सर्विस

जियो और एयरटेल दोनों ही कंपनियों इसी वर्ष अक्टूबर माह में 5G सर्विस की शुरूआत कर देंगी। शुरू में देश के चुने गए महानगरों में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, धीरे-धीरे इस सेवा का पूरे देश में विस्तार कर दिया जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी हाल ही में हुई AGM मीटिंग में ऐलान करते हुए कहा था कि इस दीवाली पर देश के चार प्रमुख महानगरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में 5G सर्विस लॉन्च कर दी जाएगी और दिसंबर 2023 तक पूरे देश में यह सर्विस उपलब्ध करवा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: क्या आपका मौजूदा स्मार्टफोन करेगा 5G Service को सपोर्ट, 2 मिनट में ऐसे करें चेक

वहीं दूसरी ओर एयरटेल ने भी अक्टूबर में 5G सर्विस लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि मार्च 2024 तक देश के पांच हजार से अधिक शहरों तथा कस्बों में यह सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: JioPhone 5G अपने दमदार फीचर्स और कम कीमत से बजा देगा Samsung और चाइनीज कंपनियों की बैंड

मौजूदा 4G सिम पर ही मिलेगी 5G सर्विस

वर्तमान में 5G स्मार्टफोन की महंगी कीमतों को देखते हुए टेलीकॉम कंपनियों ने तय किया है कि वे ग्राहकों को सिम बदलने के लिए नहीं आग्रह नहीं करेंगी वरन उन्हें मौजूदा 4G सिम पर ही 5G सर्विस उपलब्ध करवाई जाएगी। हालांकि जिन यूजर्स के पास पहले से 5G स्मार्टफोन है, उन्हें इस संबंध में अपनी टेलीकॉम कंपनी को जानकारी देनी होगी जिसके बाद एक मैसेज के जरिए उनके 4G कनेक्शन को 5G कनेक्शन में बदल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *