दिवाली के बाद सरकार ने दी बड़ी राहत, गैस सिलेंडर के दामों में की कटौती, जानें अब कितने में मिलेगा

Gas Cylinder Price Down: केंद्र सरकार ने दिवाली के बाद गरीबों को बड़ी राहत देते हुए गैस सिलेंडर के दामों में कटौती कर दी है।

lpg price reduced | Sach Bedhadak

Gas Cylinder Price Down: दिवाली के बाद केंद्र सरकार ने गरीबों को बड़ी राहत देते हुए गैस सिलेंडर के दामों में कटौती कर दी है। नई कीमतें आज से लागू कर दी गई हैं। इसके अलावा घरेलू गैस सिलेंउर की कीमतों की बात करें तो उनमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। 14 किलो वाले सिलेंडर के रेट्स जस के तस हैं। सरकारी तेल कंपनी IOCL की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी 16 नवंबर से गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है। इस बार तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल सिलेंउर की कीमतों में कटौती की है। 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का भाव 57.50 रुपए सस्ता हो गया है।

जान लें नई कीमत

आज की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले सिलेंडर का भाव 1755.50 रुपए हो गया है। इसके अलावा कोलकाता में 1885.50 रुपए, मुंबई में 1728 रुपए और चेन्नई में 1942 रुपए प्रति सिलेंडर है।

यह खबर भी पढ़ें:-PhonePe जल्द लेकर आ रहा है ये खास सुविधा, करोड़ों यूजर्स को मिल सकते है खास ऑफर्स!

1 नवंबर को बढ़ी थी कीमत

आपको बता दें कि ठीक दिवाली से पहले यानी 1 नवंबर को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट्स में 101.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत लगातार जस की तस बनी हुई हैं।

30 अगस्त को सरकार ने कम किए थे 200 रुपए

आपको बता दें कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 30 अगस्त को बदलाव किया गया था। उस समय पर सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपए की कटौती की गई थी। वहीं, उज्जवला योजना वाले लाभार्थियों के लिए 400 रुपए की कटौती का ऐलान किया गया था।

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत कितनी है

आम उपभोक्ताओं के लिए 14.2 किलो वाला LPG सिलेंडर दिल्ली में 903 रुपए, कोलकाता में 929 रुपए, मुंबई में 902.50 रुपए और चेन्नई में 918.50 रुपए मिल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-सुब्रत रॉय की मौत के बाद क्या डूब जाएगा लाखों निवेशकों का पैसा? यहां मिलेगा हर सवाल का जवाब