Elon Musk लाएंगे भारत में सैटेलाइट इंटरनेट, बिना SIM कॉर्ड होगी कॉलिंग, टेस्ला सहित इन प्रोजेक्ट पर होगी चर्चा

टेस्ला का मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की भारत दौरे को लेकर बड़ी अपटेड सामने आई है। विदेशी खबरों के मुताबिक, Starlink की बहुत जल्दी…

Musk 01 | Sach Bedhadak

टेस्ला का मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की भारत दौरे को लेकर बड़ी अपटेड सामने आई है। विदेशी खबरों के मुताबिक, Starlink की बहुत जल्दी भारत में एंट्री हो सकती है। एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें पता चला है कि एलन मस्क भारत आने वाले हैं और वह बहुत जल्दी केंद्र सरकार से अपने प्रोजेक्ट्स पर वार्तालाप करेंगे। टेस्ला के अलावा उनका सबसे बड़ा प्रोजेक्ट स्टारलिंक सैटेलाइट नेटवर्क ही होने वाला है।

यह खबर भी पढ़ें:– एलपीजी गैस से लेकर क्रेडिट कार्ड तक, 1 अप्रैल से होने जा रहे ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर कितना पड़ेगा फर्क!

एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टारलिंक लाइसेंस अभी एडवांस स्टेज में है। 92 करोड़ ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स भी स्टारलिंक के पास हैं। अभी टेलीकॉम मार्केट में वोडाफोन-आइडिया, जियो और एयरटेल का दबदबा है, लेकिन एलन मस्क भी बहुत जल्दी इसमें एंट्री कर सकते हैं। सैटेलाइट बेस्ट स्पैक्ट्रम को लेकर भी काफी चर्चाएं चल रही हैं। एलन मस्क के अलावा भी बहुत सारी कंपनियों की इस पर निगाहे है।

setelite | Sach Bedhadak

सैटेलाइट नेटवर्क में सिम कॉर्ड की जरूरी नहीं
सिम कार्ड को लेकर भी बहुत सारी खबरें सामने आ चुकी है। सैटेलाइट टीवी को लेकर सामने आई अपटेड से पता चलता है कि इसके लिए आपको सिम कार्ड की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि यह सैटेलाइट बेस्ट नेटवर्क पर काम करता है। सैटेलाइट की मदद से आप कहीं पर भी आसानी से कॉलिंग कर सकते हैं और आपको नेटवर्क प्रॉब्लम से भी नहीं जूझना होना।

सैटेलाइट नेटवर्क पर काम कर रहे एलन मस्क
बिजनेसमेन एलन मस्क सैटेलाइट नेटवर्क पर कंपनी स्टारलिंक लंबे समय से काम कर रही है। अगर ऐसे में एलन मस्क भारत में आते हैं तो उनकी निगाह टेस्ला के साथ सैटेलाइट नेटवर्क पर रहेगी। यूएस में अभी स्टारलिंक सर्विस प्रोवाइड कर रहा है। भारत में स्टारलिंक की एंट्री होती है तो यह अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर के लिए कड़ी टक्कर हो सकती है। लंबे वक्त से लोग इसका इंतजार भी कर रहे हैं। हालांकि इसको लेकर अभी तक कंपनी की और से कोई रोडमैप साफ नहीं किया गया है।