Business Idea: बस घर पर लगवा लें ये छोटी सी मशीन, हो जाएंगे वारे-न्यारे, हर महीने कमाएंगे लाखों

गर आप घर बैठे छोटा और कम लागत में कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बिजनेस के एक से बढ़कर एक बेहतरीन आइडिया।

Money | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आप घर बैठे छोटा और कम लागत में कोई बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बिजनेस के एक से बढ़कर एक बेहतरीन आइडिया। अगर आपने इनमें से कोई लेकर बिजनेस शुरू किया तो आपकी किस्मत एक झटके में बदल जाएगी। इसके लिए आपको सिर्फ एक डिवाइस अपने घर पर लगाना पड़ेगा। जिसकी लागत 1000 से लेकर 1800 रुपए तक आएगी। इस डिवाइस को आप फाइबर कनेक्शन लगवाने के बाद लगवा सकते हैं। इसका नाम राउटर है जो आपके इंटरनेट की गति बढ़ा देगा। इसके बाद आपको स्पीड बहुत अच्छी मिलती है। आजकल डिजिटल के युग में इंटरनेट के जरिए लोग यू-ट्यूब, ब्लॉग और वीडियो बनाकर अच्छी-खासी कमाई कर रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-जल्द जारी होगी PM Kisan Yojana की 14वीं किस्त, सरकार ने किया ऐलान

वीडियो के जरिए करें कमाई

पिछले कुछ सालों ये यूट्यूब का क्रेज काफी बढ़ा है और लोग इस फ्लेटफॉर्म के जरिए लाखों-करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। इसके अलावा लोग इंस्टाग्राम पर शॉर्ट वीडियो या फिर फेसबुक पर वीडियो कंटेंट डालकर धमाकेदार कमाई कर रहे हैं। अगर आपका इंटरनेट फास्ट है तो आपको कमाई करने में आसानी होगी।

यू-ट्यूब के जरिए करें कमाई

यू-ट्यूब चैनल के जरिए भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। अगर आप कैमरा फ्रैंडली हैं और आपके पास कंटेंट की भरमार है तो आप वीडियो बनाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा और फिर उस पर यूनिक वीडियो अपलोड करना होगा। देश में कई ऐसे चैनल हैं जो घर मोटी कमाई कर रहे हैं। आपका वीडियो जितना यूट्यूब पर वायरल होगा व्यूज और सब्सक्राबर उतने ही ज्यादा होंगे।

बिना पैसा लगाए डिजिटल मॉर्केँटिंग से कमाए लाखों

आजकल बहुत से ऐसे बिजनेस है जिन्हें आप ऑनलाइन यानी डिजिटली करके भी लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं। ऐसे में डिजिटल मार्केटिंग काफी अहम हो जाती है। डिजिटल मार्केटिंग का बिजनेस आप बिना पैसा लगाए शुरू कर सकते हैं। ऐसे में बिजनेस के लिहाज से वीडियो इंफ्लुएंसर कमाई कर सकते हैं।

इंटरनेट पर रिसर्च और सर्वे

अगर आप दिनभर इंटरनेट पर लगे रहते हैं तो आप मोटा पैसा कमा सकते हैं। दरअसल, आप अपने खाली समय में इंटरनेट सर्फिंग कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन सर्वे भी कर सकते हैं। इससे आपकी कमाई भी हो सकती है। ऑनलाइन सर्वे के जरिए पैसा कमाने की एक वेबसाइट ySense भी है। वहीं, आप इस बिजनेस की मार्केटिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन (Online business) दोनों तरीकों से करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-E-Shram Portal क्या है, कैसे करें रजिस्ट्रेशन, किनकों को मिलेगा लाभ, जानें सबकुछ

ऑनलाइन क्लासेस के जरिए लाखों कमाएं

कोरोना के बाद आजकल ऑनलाइन टीचर्स की अच्छी डिमांड हो रही है। हर कोई ऑन लाइन क्लासेस के जरिए पढ़ना पसंद कर रहा है। ऐसे में आप स्कूल कोर्स के अलावा, आप सरकारी नौकरियों की तैयारी के लिए भी ऑनलाइन क्लासेस लगा सकते हैं। इसके अलावा बच्चों की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन टीचर्स की अच्छी डिमांड है। कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जो ऑनलाइन कोर्स के जरिए करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं है।

ब्लॉग से करें लाखों की कमाई

अगर आप अच्छा बोल सकते हैं तो ब्लॉगिंग के जरिए भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। अगर बड़े स्तर पर ब्लॉगिग करना चाहते हैं तो अपनी खुद की एक वेबसाइट बनवा सकते हैं। इसके प्रमोशन के लिए भी कई प्लेटफॉर्म हैं। जिसके कुछ ही महीने बाद कमाई शुरू हो जाएगी। ब्लॉग जिस विषय पर आप लिखना चाहते हैं, उस पर बस अच्छी पकड़ होनी चाहिए। जैसे ही आपके ब्लॉग को पढ़नेवालों की संख्या बढ़ने लगेगी, अपने ब्लॉग पर विज्ञापन देकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *