पायलट मामले पर बोलीं अमृता-कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ही लेंगे अंतिम निर्णय

एक दिवसीय अलवर दौरे पर पहुंची सचिव अमृता धवन ने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।

image 2023 05 16T155415.964 | Sach Bedhadak

Sachin Pilot Matter : अलवर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि सचिन पायलट मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ही अंतिम निर्णय लेंगे। उन्होंने यह बात मंगलवार को अलवर में पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। एक दिवसीय अलवर दौरे पर पहुंची सचिव अमृता धवन ने पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।

पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट विवाद पर अमृता धवन ने कहा कि सभी कांग्रेस के झंडे के नीचे चुनाव लड़ेंगे और पार्टी का झंडा ही सबसे प्रिय है। पार्टी संगठन सबसे पहले मकसद यह है कि पार्टी को राजस्थान में वापस लाना है। बीजेपी से देश को बचाना है और जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है, उन राज्यों को बीजेपी से बचाना है। मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी 2024 की रूपरेखा तैयार कर रही है और उसी के आधार पर चुनाव लड़ेगी। 15 दिन में सरकार द्वारा मांगे नहीं मानने पर सचिन पायलट द्वारा आंदोलन की चेतावनी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने संज्ञान ले रही है और इस संबंध में अंतिम निर्णय राजस्थान प्रभारी रंधावा और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लेना है।

परफॉर्मेंस के आधार पर मिलेगा टिकट

राजस्थान में बेकार परफॉर्मेंस वाले विधायकों के टिकट काटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी कई स्तर पर सर्वे कराती है, जो एमएलए अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें टिकट दिया जाएगा और जहां बदलाव की संभावना होगी, वहां टिकट भी बदला जाएगा। राजस्थान में सभी मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं और उसी काम के आधार पर जनता राजस्थान में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार गांधीवादी सरकार है और इसलिए गांधीवादी तरीके से पूरा चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में पार्टी का संगठन तैयार नहीं है वहां उसका विस्तार करना है जिला अध्यक्षों की नियुक्ति करनी है। उनके संगठनों का विस्तार करना है और मंडल स्तर पर रूपरेखा तैयार करनी है । आमजन को जोड़ने के लिए डोर टू डोर कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

बीजेपी पर चुनाव से पहले धर्म के नाम पर लड़वाने का आरोप

उन्होंने कहा कि चुनाव वाले राज्यों में 6 महीने पहले भारतीय जनता पार्टी आम जनता को भ्रमित करती है। हिंदू मुस्लिम के नाम पर तोड़ती है । झूठ बोलती है और आम जनता में जहर फैलाने की कोशिश करती है । ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ताओं को सजग रहना होगा । बीजेपी की बातों का जवाब कांग्रेस सरकार की योजनाओं और आमजन के लिए की जा रही का नीतियों से देना होगा।

कर्नाटक की जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह

उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जीत से कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है और कार्यकर्ताओं में कॉन्फिडेंस भी बढ़ा है। बीजेपी विभाजन की राजनीति करती है और कर्नाटक की जनता ने उनको मुंहतोड़ जवाब दिया है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में पार्टी बहुत अच्छा काम कर रही है। सरकार भी अच्छा काम कर रही है और कांग्रेस की नीतियां हर घर तक पहुंच रही हैं। इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की पुनः सरकार बनेगी।

हर नेता को कार्यकर्ता की तरह करना पड़ेगा काम

कर्नाटक की जीत के आधार पर आगामी छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के रोडमैप के सवाल पर राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि कर्नाटक खड़गे का गृह राज्य है। उन्होंने भी एक कार्यकर्ता के रूप में वह काम किया है। इसलिए राजस्थान सहित अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव में हर नेता, पार्षद और विधायक को एक कार्यकर्ता की तरह काम करना पड़ेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-Sachin Pilot: रामलाल जाट के बाद अब महेश जोशी ने सचिन पायलट को घेरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *