एक-दूजे का हाथ थामकर प्रेमी जोड़े ने ट्रेन के आगे लगाई छलांग, युवक की मौत

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक प्रेमी युगल ने इंदौर-जोधपुर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी का प्रयास किया। जिसमें प्रेमी की मौत हो गई, जबकि…

New Project 2023 05 16T162907.053 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक प्रेमी युगल ने इंदौर-जोधपुर ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी का प्रयास किया। जिसमें प्रेमी की मौत हो गई, जबकि प्रेमिका गंभीर रूप से घायल हो गई। लड़की जेएलएन अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। जानकारी के अनुसार, प्रेमिका का किसी अन्य युवक के साथ तीन मई को ही विवाह हुआ था। जिसके बाद से प्रेमी जोड़ा काफी परेशान रहने वाला था। युवती अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी, लेकिन युवती के परिजनों ने उसकी शादी किसी दूसरे लड़के साथ कर दी। जिसके बाद से दोनों काफी परेशान थे।

युवती अपने प्रेमी ओम प्रकाश रैगर के साथ रहना चाहती थी, लेकिन उसके घरवालों ने उसकी मर्जी के बिना शादी कर दी थी। इससे तंग आकर दोनों ने खुदकुशी करने का प्लान बनाया। एक दिन पहले रात 8 बजे दोनों बाइक पर घर से निकल गए थे। इसके बाद वे एक दूसरे का हाथ पकड़कर ट्रेन के आगे कूद गए। लेकिन, प्रेमिका बच गई और उसके प्रेमी ओम प्रकाश की मौत हो गई।

जीआरपी थानाधिकारी फूलचंद ने बताया कि सोमवार दोपहर लगभग तीन बजे सूचना मिली थी कि आदर्श नगर रेलवे स्टेशन के पास जोधपुर इंदौर ट्रेन के आगे एक युवक और युवती ने छलांग लगा दी है। जिस पर आरपीएफ, जीआरपी व आदर्श नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल जीआरपी का होने के चलते दोनों को जेएलएन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां युवती का उपचार चल रहा है। थानाधिकारी ने बताया कि मृतक सरवाड़ के नजदीकी गांव खीरिया का रहने वाला ओमप्रकाश है। जिसकी गर्दन कट गई थी और मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। जबकि उसकी प्रेमिका गणेशपुरा निवासी हेमा वैष्णव (20) है।

हेमा और ओमप्रकाश के प्रेम संबंध थे, इसकी जानकारी परिजन को लगने पर हेमा की 3 मई को शादी भी करवा ली लेकिन दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई थी। ऐसे में पीहर आई हुई हेमा अपने प्रेमी ओमप्रकाश के साथ अजमेर पहुंची और यह कदम उठा लिया। फिलहाल मृतक ओमप्रकाश के शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया है। वहीं घायल हेमा का उपचार चल रहा है। उसकी स्थिति भी नाजुक बनी हुई है।

एक-दूजे का हाथ थामकर लगाई छलांग…

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मृतक ओमप्रकाश और हेमा ने एक दूसरे का हाथ थामा और ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। इससे कुछ देर पहले से वह आस-पास में देखे भी गए थे। संभवतया वह ट्रेन का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही ट्रेन आई तो उन्होंने यह कदम उठा लिया।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *