ऑस्ट्रेलिया में ‘हवा’ में हादसा, आपस में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 4 की मौत

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक भीषण हादसा हो गया। यहां दो हेलिकॉप्टर आपस में टकरा गए। जिसमें 3 पायलट समेत 4 लोगों की मौत हो…

ऑस्ट्रेलिया में हवा में हादसा, आपस में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 4 की मौत

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में एक भीषण हादसा हो गया। यहां दो हेलिकॉप्टर आपस में टकरा गए। जिसमें 3 पायलट समेत 4 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस तरह हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिस समय हेलिकॉप्टर उड़ान भर रहा था उसी समय दूसरी हेलिकॉप्टर लैंड कर रहा था, जिसके चलते दोनों हेलिकॉप्टर आपस में टकरा गए। इस हादसे में उड़ान भर रहे हेलिकॉप्टर के 3 पायलट की मौत हो गई और एक यात्री का मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक दुर्घटना के बाद एक हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट पर ‘मेन बीच’ के पास सुरक्षित लैंड कर गया जिससे उस हेलिकॉप्टर के यात्री बच गए। यह जगह क्वीन्सलैंड राज्य के ब्रिस्बेन से 45 मील दूर दक्षिण में है।

सुरक्षा को लेकर बंद किया गया सीवर्ल्ड ड्राइव मार्ग

इस हादसे को देखते हुए अधिकारियों ने घटनास्थल की ओर जाने वाले सीवर्ल्ड ड्राइव मार्ग को बंद कर दिया है। इसके पास ही सीवर्ल्ड पार्क है। क्वीन्सलैंड एंबुलेंस सेवा ने बताया कि पुलिस और डॉक्टर घटना स्थल पर मौजूद हैं। देश के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक गोल्ड कोस्ट में छुट्टियों के दौरान बहुत भीड़ रहती है।

यह भी पढ़ें- इंसानों को सिग्नल भेज रहे एलियंस, 2023 में धरती पर कदम रखेगा ये प्राणी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *