Turkey Syria Earthquake: मलबे से 11 दिन बाद जिंदा निकला युवक, बाहर आते ही पुछा- मां कैसी है

तुर्की सीरिया में 6 फरवरी को आए भूकंप में अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बचाव एंव राहत…

Turkey Syria Earthquake: A young man came out alive after 11 days from the debris, as soon as he came out he asked how is his mother

तुर्की सीरिया में 6 फरवरी को आए भूकंप में अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बचाव एंव राहत कार्य अब समाप्त किया जा रहा है। इसी बीच 11 दिन से मलबे में दबे एक युवक को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है। लोगों को यह किसी चमत्कार से कम नहीं लग रहा है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि युवक जैसे ही मलबे से बाहर निकला तो सबसे पहले उसने अपनी मां के बारे में पूछा। लोग यह सुनकर हैरान रह गए कि 11 दिन से मलबे दबे होने के बाद भी उसने सबसे पहले अपनी मां के बारे में पूछा। 

वहीं तुर्की में आए भूकंप का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जहां 12 दिन बाद एक व्यक्ति को जिंदा बचाया गया। हाकन यासिनोग्लु नामक इस व्यक्ति के रेस्क्यू का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है बचावकर्मी व्यक्ति को मलबे से निकालकर स्ट्रेचर पर लेकर जा रहे हैं। मलबे से निकालने के बाद बचावकर्मियों ने यासिनोग्लु को अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज चल रहा है।

(Also Read- पाक पर संकट: थम सकते हैं ट्रेन के पहिए, पाकिस्तान रेलवे के पास बचा है अब सिर्फ तीन दिन का ही तेल)

मां के बारे में पूछकर फुट-फुटकर रोया 

युवक को जैसे ही मलबे से बाहर निकाला गया तो उसे सबसे पहले अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सबसे पहले उसने पुछा कि “मां कैसी है”। इसके बात मुस्तफा अवकी नामक इस युवक की अपने परिजनों से बात करवाई गई। वहीं परिजनों से बात करते ही मुस्तफा फुट-फुटकर रोने लगा। उसे रोते देख आस-पास मौजूद लोग भी भावुक हो गए।

अब 200 के कम जगहों पर चल रहा राहत बचाव कार्य

भूकंप के बाद राहत बचाव कार्यों को लेकर तुर्किए के उपराष्ट्रपति फुआत ओक्ते ने बताया कि अब 200 से कम जगहों पर ही बचाव एवं राहत कार्य चल रहे हैं। आपदा के 12 दिन बाद भी कुछ लोग जिंदा मिल रहे हैं। घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वहीं जरूरतमंद लोगों को सभी सुविधाएं दी जा रही है। आपको बता दें कि तुर्किए और सीरिया में 6 फरवरी को भूकंप आया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.8 मापी गई थी।

(Also Read- ऑस्ट्रेलिया में ‘हवा’ में हादसा, आपस में टकराए दो हेलिकॉप्टर, 4 की मौत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *