Sri Lanka Presidential Election : श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज वोटिंग जारी, स्पीकर और रानिल विक्रमसिंहे ने डाला वोट, नेता विपक्ष की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भावुक अपील

Sri Lanka Presidential Election : आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को स्थिर करने के लिए आज देश के नए राष्ट्रपति के लिए…

sri lanka 2 | Sach Bedhadak

Sri Lanka Presidential Election : आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका को स्थिर करने के लिए आज देश के नए राष्ट्रपति के लिए चुनाव हो रहे हैं। चुनाव का ये मुकाबला कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंहे ( Ranil Wickremesinghe ) , दुल्लास अल्हाप्पेरुमा और अनुरा कुमार दिसानायके के बीच में है।  चुनाव के लिए वोटिंग सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। सबसे पहला वोट स्पीकर ने डाला तो दूसरा मतदान कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंहे ने किया।

https://twitter.com/ANI/status/1549617981478817792?s=20&t=Wn4rZZRBIzPNxuI5NjeSBg

बता दें कि विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ( Sajith Premdasa ) ने राष्ट्रपति बनने की रेस से पहले ही खुद को बाहर कर लिया था। सत्तारूढ़ एसएलपीपी के सांसद दुल्लास अव्हापेरुमा के नाम की घोषणा कर दी गई थी।

साजिथ प्रेमदासा ने प्रधानमंत्री मोदी से की अपील

श्रीलंका में आए इस विकट संकट के बीच विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ( Sajith Premdasa ) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक भावुक अपील की है। उन्होंने पीएम से कहा कि श्रीलंका का नया राष्ट्रपति चाहे कोई भी बने लेकिन भारत ने जिस तरह से श्रीलंका की मदद अभी तक की है, वैसे ही आगे भी करता रहे, प्रेमदासा ने श्रीलंका के संकट के समय़ भारत की तरफ से की गई सहायता के लिए प्रधानमंत्री की आभार जताया है। भारत ने अब तक श्री लंका को 3.8 अरब डॉलर की मदद कर चुका है। साजिश प्रेमदासा ( Sajith Premdasa ) ने आगे कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) , वहां के सभी राजनीतिक दलों,  भारत के लोगों को इस आपदा से बाहर निकलाने के लिए मां लंका और यहां के लोगों की मदद करने की आग्रह करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *