अमेरिका में राष्ट्रपति के उम्मीदवार, रामास्वामी को जान से मारने की धमकी

भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी अमेरिका में अगले साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार है। इसी बीच विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी दी गई है। राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार रामास्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि न्यू हैम्पशायर के एक व्यक्ति ने 11 दिसंबर को आयोजित इलेक्शन प्रोग्राम के दौरान विवेक रामास्वामी को जान से मारने का धमकी भरा मैसेज भेजा।

में राष्ट्रपति के उम्मीदवार रामास्वामी को जान से मारने की धमकी | Sach Bedhadak

कॉनकॉर्ड (अमेरिका)। भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी अमेरिका में अगले साल 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार है। इसी बीच विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी दी गई है। राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार रामास्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि न्यू हैम्पशायर के एक व्यक्ति ने 11 दिसंबर को आयोजित इलेक्शन प्रोग्राम के दौरान विवेक रामास्वामी को जान से मारने का धमकी भरा मैसेज भेजा।

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बताया। हालांकि, रिपब्लिकन उम्मीदवार विवेक रामास्वामी के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि उनका चुनावी अभियान पहले से निर्धारित था। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘कानून प्रवर्तन अधिकारी जिस तत्परता से इस मामले से निपटे, उसके लिए हम उनके अाभारी हैं और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा की कामना करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-जेम्स वेब स्पेस टेलिस्कोप ने खींची फोटो, अंतरिक्ष में दुर्लभ गैलेक्सी की खोज

आरोपी को किया गया गिरफ्तार

इस मामले में 30 वर्षीय टायलर एंडरसन को को गिरफ्तार किया गया और उस पर जान से मारने की धमकी भेजने का आरोप है। आरोपी के वकील ने मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। अदालत के दस्तावेजों के अनुसार उस व्यक्ति को शुक्रवार को एक मैसेज मिला, जिसमें उसे पोर्ट्समाउथ में सोमवार के कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई थी।

धमकी भरे दो मैसेज मिले

एफबीआई एजेंट ने कोर्ट को बताया चुनाव अभियान कर्मचारियों को धमकी भरे दो मैसेज मिले। एक में रामास्वामी को सिर में गोली मारने की धमकी शामिल थी और दूसरे में कार्यक्रम में आने वाले सभी को मारने की धमकी दी। एफबीआई ने कहा कि सेलफोन नंबर आरोपी व्यक्ति (टायलर एं डरसन) का था। एफबीआई एजेंटों ने उस व्यक्ति के घर की तलाशी ली। कोर्ट को बताया गया कि आरोपी ने एक इंटरव्यू में एफबीआई को बताया कि उसने कई अन्य अभियानों में भी इसी तरह के संदेश भेजे थे।

यह खबर भी पढ़ें:-चांद पर कब्जा करना चाहती हैं सेनाएं, क्या महत्वपूर्ण है मिलिट्री के लिए मून!