Sri Lanka Political Crisis : कोलंबो में प्रदर्शनकारियों का कोहराम, आवास छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, देश छोड़ने की लगीं अटकलें

श्रीलंका की सड़कों पर इस समय कोहराम मचा हुआ है। आर्थिक संकट से आई बेतहाशा महंगाई के खिलाफ लोग लामबंद हो गए हैं। आज राजधानी…

Sri Lanka Political Crisis: Protesters in Colombo, President Gotabaya Rajapaksa fled from his residence, speculation started to leave the country

श्रीलंका की सड़कों पर इस समय कोहराम मचा हुआ है। आर्थिक संकट से आई बेतहाशा महंगाई के खिलाफ लोग लामबंद हो गए हैं। आज राजधानी कोलंबो में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति के आवास पर पहुंच गए, उन्होंने वहां की घेराबंदी कर ली। इसी बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे आवास छोड़कर भाग गए। खबर है कि प्रदर्शनकारियों ने वहां पहुंचकर काफी हंगामा किया। इस बीच प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच तीखी झड़प भी हुई है। जिसमें पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं।

गाले स्टेडियम में घुसे प्रदर्शनकारी, चल रहा है श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया का मैच

श्रीलंका के प्रदर्शनकारी गाले स्टेडियम में भी घुस गए हैं, इस पर वहां मौजूद लोगों ने जोरदार हंगामा किया। बता दें कि इसी स्टेडियम में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच चल रहा है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने बुलाई आपात बैठक

कोलंबो में बिगड़ते हालात के बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है। साथ ही स्पीकर से संसद बुलाने का भी अनुरोध किया है। रानिल विक्रमसिंघे इस मुश्किल स्थिति को नियंत्रण में लाने और इसके हल पर चर्चा करेंगे।   

प्रदर्शनकारियों पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले

प्रदर्शनकारियों के जोरदार हंगामे को देखते हुए वहां की स्थिति को संभालना बहुत मुश्किल हो रहा है। सुरक्षाकर्मियों को प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए उन पर आंसू गैस के गोले दागने पड़े। फिर भी प्रदर्शनकारी वहीं अड़े रहे।

‘मैं भी आंदोलन का हिस्सा, लोगों की मांग के साथ खड़ा हूं’

इसी बीच श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने बयान दिया है, उन्होंने कहा कि वे श्रीलंका की जनता के साथ खड़े हैं, उनकी मांगे वाजिब हैं, मैं भी इस आंदोलन का हिस्सा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *