भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर की मौत!

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैशए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर सोमवार को एक बम धमाके में मारा गया। जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का अज्ञात लोगों ने बम विस्फोट कर खात्मा कर दिया।

के मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर की मौत | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैशए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर सोमवार को एक बम धमाके में मारा गया। जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर का अज्ञात लोगों ने बम विस्फोट कर खात्मा कर दिया। यह हमला भावलपुर मस्जिद से वापस जाते समय सुबह 5 बजे हुआ। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। गौरतलब है कि दिसंबर 1999 में भारत के विमान को हाईजैक कर कंधार ले जाया गया है, उस दौरान यात्रियों के बदले जिन 3 आतंकियों को छोड़ा गया था, उनमें मसूद अजहर भी शामिल था।

यह खबर भी पढ़ें:-PAK चुनाव में उतरी भारत के मोस्ट वांटेड टेररिस्ट की पार्टी, आतंकी हाफिज का बेटा भी आजमाएगा किस्मत

अजहर का जन्म 10 जुलाई 1968 को बहावलपुर, पंजाब, पाकिस्तान में हुआ था। विशेष रूप से, मसूद अजहर उन आतंकवादियों में से एक था, जिन्हें इंडियन एयरलाइंस की उड़ान 814 (IC814) के अपहरण के बाद रिहा करने की मांग की गई थी। मसूद अजहर ने 13 दिसंबर 2001 को संसद पर आतंकी हमले की भी साजिश रची थी। रिपोर्टों से पता चलता है कि वह इस्लामाबाद में पाकिस्तानी डीप स्टेट की सुरक्षात्मक हिरासत में रहता था। 55 वर्षीय आतंकवादी शायद ही कभी बहावलपुर पाकिस्तान में रेलवे लिंक रोड पर स्थित अपने मदरसे, मरकज-ए-उस्मान-ओ-अली की यात्रा करता था।

भारत में इन मामलों में था वांछित

दिल्ली पुलिस द्वारा 2001 के संसद हमले और पंजाब पुलिस द्वारा 2016 के पठानकोट एयरबेस हमले में आरोप-पत्र दाखिल किया गया था।

अजहर ने भारत पर क्रूर आतंकी हमले करने के लिए जैश-ए-मोहम्मद कैडर का इस्तेमाल किया जिसमें 5 जुलाई, 2005 को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर पर हमला भी शामिल है।

14 फरवरी, 2019 को सीआरपीएफ जवानों पर पुलवामा हमला।

उसने 3 जनवरी, 2016 को अफगानिस्तान के बाल्क में मजार-ए-शरीफ में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले का भी निर्देश दिया।
वह अल-कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन और तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर का करीबी सहयोगी था।

यह खबर भी पढ़ें:-आतंकी संगठन ने किया 14 इजराइली सैनिकों को ढेर, गाजा में फिर मजबूत हुआ हमास