पाकिस्तान: बुशरा ने कहा- इमरान की जान को खतरा, उन्हें मार देंगे जहर देकर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए जेल में बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने कहा है कि उनकी (खान की) जान को अब भी खतरा है और अटक जेल में उन्हें जहर दिया जा सकता है।

Imran Khan 1 | Sach Bedhadak

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए जेल में बेहतर सुविधाओं की मांग करते हुए उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने कहा है कि उनकी (खान की) जान को अब भी खतरा है और अटक जेल में उन्हें जहर दिया जा सकता है। पंजाब के गृह सचिव को शनिवार को भेजे पत्र में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान की पत्नी ने लिखा है कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को पंजाब की अटक जेल से रावलपिंडी की अदियाला जेल स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा, ‘मेरे पति को बिना किसी औचित्य के अटक जेल में डाल दिया गया। कानून के अनुसार मेरे पति को अदियाला जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।’ रिपोर्ट के अनुसार बुशरा (49) ने मांग की कि खान (70) को उनके सामाजिक और राजनीतिक दर्जे के लिहाज से ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं दी जाए। बुशरा ने कहा कि खान को अटक जेल में जहर दिया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Ranbhoomi: इमरान खान पर सबसे संगीन इल्जाम, बुशरा बीबी के साथ सेक्स रैकेट चलाने का आरोप

खान 5 अगस्त से हैं जेल में

इमरान को लाहौर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उससे पहले इस्लामाबाद की एक अदालत ने उन्हें तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराया था। वह पांच अगस्त से जेल में हैं। राजकीय उपहारों की बिक्री से आय छिपाने के मामले में उन्हें सजा सुनाई गई थी। ये उपहार 2018-2022 के बीच उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान उन्हें और उनके परिवार को मिले थे।

यह खबर भी पढ़ें:-पाकिस्तान को मिला कार्यवाहक PM, मगर फिर भी सत्ता हथिया सकती है सेना, जानिए कैसे

दो बार हो चुका हत्या का प्रयास

बुशरा बीवी ने कहा कि खान की हत्या के लिए दो बार प्रयास किए गए, लेकिन इनमें संलिप्त लोगों की अब तक गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने पत्र में कहा, ‘उनकी जान अब भी खतरे में है अटक जेल में मेरे पति को जहर दिया जा सकता है।’ इस माह के प्रारंभ में बुशरा ने करीब आधे घंटे तक पति से मुलाकात की थी और उनसे मिलने के बाद कहा था कि उन्हें ‘परेशान करने वाली’ दशाओंमें रखा जा रहा है तथा ‘सी श्रेणी की जेल सुविधाएं ’ दी जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *