FBI के शिकंजे में डोनाल्ड ट्रंप…घर पर पड़ा छापा…तोड़ी गई तिजोरी जानिए क्यों हुई कार्रवाई

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ( Donald Trump ) ट्रंप FBI के शिकंजे में फंस चुके हैं। उनके फ्लोरिडा ( Florida ) वाले आवास पर…

trump 2 | Sach Bedhadak

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ( Donald Trump ) ट्रंप FBI के शिकंजे में फंस चुके हैं। उनके फ्लोरिडा ( Florida ) वाले आवास पर अमेरिका की खूफिया एजेंसी FBI ने छापा मारा। FBI ने ट्रंप के घर के सारे जस्तावेज खंगाले, उनके घर की तिजोरी तक तोड़ दी। FBI की इस छापेमार कार्रवाई के खिलाफ ट्रंप ने विरोध जताया।

letter 1 | Sach Bedhadak

उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने लिखा कि आज हमारे देश के लिए एक काला दिन है। मेरे खूबसूरत घर पर FBI  के एजेंट्स ने धावा बोल दिया है। उस घेर लिया है। न्याय प्रणाली का वेपनाइजेशन है। और रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है। ये लोग ये चाहते हैं कि मैं 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में शामिल न हो। हालांकि अभी तक FBI ने ट्रंप पर छापेमार कार्रवाई की कोई पुष्टि नहीं की है।

क्यों FBI कर रहा है कार्रवाई

दरअसल ट्रंप पर आरोप है कि साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद जब व हार गए थे तो व कम से कम 15 बॉक्स भरकर सरकारी दस्तावेज अपने फ्लोरिडा वाले आवास में ले गए थे। इसी मामले में FBI जांच कर रही है। इसके अलावा उन पर 2020 के चुनावों में जॉर्जिया में चुनावों को प्रभावित करन का भी आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *