Rajasthan Police Operation : राजस्थान पुलिस ने 4 पोस्टर से दिया ये संदेश, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

जयपुर। राजस्थान पुलिस पूरे प्रदेश में अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। राजस्थान पुलिस विशेष अभियान चलाकर हजारों अपराधियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें…

New Project 2023 04 28T165138.514 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान पुलिस पूरे प्रदेश में अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। राजस्थान पुलिस विशेष अभियान चलाकर हजारों अपराधियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। पुलिस की कार्रवाई से बदमाशों में हड़कंप मच गया। वहीं बदमाशों में खौफ पैदा करने के लिए पुलिस ने क्रिएटिव अंदाज में सोशल मीडिया पर इसका जिक्र भी किया है। सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस का बदला हुआ अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है। राजस्थान पुलिस अपनी इस मुहिम का सोशल मीडिया पर अनूठे अंदाज में प्रचार कर रही है। साथ इसके लिए फिल्मी डायलॉग का सहारा लिया गया।

राजस्थान पुलिस के ट्विटर हैंडल से 4 पोस्ट किए गए, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें से एक पोस्टर में ऊपर हैडिंग ‘राजस्थान पुलिस इन एक्शन’ दी गई है। पोस्टर में राजस्थान पुलिस ने अभिनेता शक्ति कपूर की दो फोटो लगाई है। राजस्थान पुलिस के पोस्टर में फिल्म अंदाज अपना-अपना के विलेन क्राइम मास्टर गोगो (शक्ति कपूर) की फोटो लगाई है। वहीं फिल्म राजा बाबू में नंदू (शक्ति कपूर) की रूप की फोटो पोस्ट की है। बता दें कि फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में शक्ति कपूर ने विलेन तो फिल्म राजा बाबू में उन्होंने कॉमेडियन की भूमिका निभाई थी।

वहीं राजस्थान पुलिस ने दूसरा पोस्टर जारी करते हुए नवाजुद्दीन सिद्द्की की तस्वीर लगाई गई है। राजस्थान पुलिस ने ‘जुर्म की दुनिया से दूर हो रहे बदमाश, बोल रहे…’ साथ ही इस पोस्टर में गैंग्स ऑफ वासेपुर के फैजल (नवाजुद्दीन सिद्द्की) की पोस्ट किया है। जिसमें उसे यह कहते हुए दिखाया गया है, ‘ना बाप का, ना दादा का, ना भाई का, अब किसी का बदला नहीं लेगा रे…’ बता दें कि फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर-2 में फैजल की भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का एक डायलॉग काफी चर्चित रहा था। यह डायलॉग था ‘बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा फैजल।

वहीं राजस्थान पुलिस के एक और पोस्टर की चर्चा हो रही है। जिसमें वास्तव फिल्म के रघु (संजय दत्त) और डेढ़ फुटिया को सलाखों के पीछे दिखाया गया है। साथ ही लिखा- ‘रघु और डेढ़ फुटया की हो या फिर हो भीखू म्हात्रे और सत्या की जोड़ी, बदमाशों की हर जोड़ी, राजस्थान पुलिस ने है तोड़ी।

वहीं राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को एक और पोस्टर जारी किया है। राजस्थान पुलिस के पोस्टर में शोले फिल्म का पोस्टर दिखाया गया है। जिसमें लिखा है, ‘गब्बर सिंह ये हाथ नहीं कानून का फंदा है..। बता दें कि फिल्म शोले में गब्बर सिंह (अमजत खान) एक डाकू होता है। गब्बर सिंह को पकड़ने में पुलिस बार-बार नाकाम होती है, लेकिन अंत में पकड़ा जाता है।

बता दें कि राजस्थान पुलिस ने प्रदेशभर में अपराधियों में खौफ पैदा करने और बदमाशों की कमर तोड़ने के लिए ‘ऑपेरेशन वज्र प्रहार’ शुरू किया है। इस अभियान के तहत राजस्थान पुलिस ने दो दिन पहले प्रदेशभर में कार्रवाई करते हुए 8,950 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। राजस्थान पुलिस ने इससे पहले भी दबिश देकर कई बदमाशों को एक साथ गिरफ्तार किया गया था। राजस्थान पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी, अवैध हथियार, मादक पदार्थ और अवैध रूप से रखी गई शराब भी जब्त की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *