मातम में बदली शादी की खुशियां, बहन के लग्न कार्यक्रम से लौट रहे 2 भाईयों की मौत

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक परिवार में शादी के 5 दिन पहले खुशियां मातम में बदल गई। घर के जवान 2 चचेरे बेटों की…

New Project 2023 05 16T192253.618 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक परिवार में शादी के 5 दिन पहले खुशियां मातम में बदल गई। घर के जवान 2 चचेरे बेटों की इस तरह मौत हो जाने से घरवालों का बुरा हाल है। खुशी के गीत की जगह घरवाले दहाड़े मार रोने लगे। दोनों भाई बहन की लग्न लेकर गए थे, लेकिन किसी को क्या पता था कि यह उसका आखिरी सफर होगा।

दोनों भाईयों की मौत से आस-पड़ोस के लोग भी गम में डूबे हैं। इस बारे में बात करना आसान है, लेकिन जिनके साथ यह हादसा हुआ है, उन पर क्या बात रही होगी। हम और आप इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। यह घटना कोटा जिले जिले के ग्रामीण क्षेत्र इटावा की है। सड़क दुर्घटना में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई।

दोनों युवक चचेरे भाई है। इनकी बहन की भी शादी 21 मई को होने वाली थी। उसी के लग्न कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यह इटावा आए थे। वापसी में देर रात करीब 12:30 बजे समारोह स्थल से कुछ ही दूरी पर अज्ञात भारी वाहन ने दोनों को टक्कर मार दी। हादसे के बाद दुल्हन और दूल्हे पक्ष दोनों घरों में मातम का माहौल है।

जानकारी के अनुसार, खातोली इलाके के बमुलिया निवासी अंजली बैरवा की शादी इटावा निवासी अंकित बैरवा के साथ 21 मई को तय हुई थी। दोनों के शादी को लेकर घर में खुशियों का माहौल था। दुल्हन अंजली के घर में सात फेरे करने की तैयारी चल रही थी। विवाह समारोह के कार्यक्रम को लेकर ही अंजली का परिवार दूल्हे अंकित के घर पर सोमवार रात को लग्न लेकर पहुंचा था।

लग्न के कार्यक्रम में दुल्हन अंजली का भाई अंकित और चचेरा भाई रामहेत भी आए थे। दोनों देर रात वापस अपने गांव बाइक से लौट रहे थे। इसी दौरान इटावा बाइपास पर भारी वाहन की चपेट में आने से दो की मौत हो गई। भारी वाहन ने दोनों युवकों को पूरी तरह से कुचल दिया था। साथ ही वाहन को लेकर चालक भी मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर इटावा थाना पुलिस और मृतक दोनों युवकों के परिजन भी मौके पर पहुंचे। एकाएक हादसे की सूचना से समारोह स्थल पर भी गमी जैसा माहौल हो गया। पुलिस ने मौके से शव को कब्जे में लेकर इटावा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए है।

इटावा एसएचओ धनराज मीणा ने बताया कि मृतक अंकित बैरवा और रामहेत बैरवा दोनो चचेरे भाई थे और रात्रि को अंकित की बहिन अंजली का लग्न लेकर इटावा आए थे। लग्न की रस्म पूर्ण होने के बाद वापस गांव लौटते समय यह हादसा हुआ। थानाधिकारी के बताया कि अज्ञात लोडिंग वाहन की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *