‘हम जान लगा देंगे, हमारा लक्ष्य राहुल काे देश का PM बनाना’, सोनिया गांधी के सामने डोटासरा का बड़ा बयान

Rajasthan Politics: पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सोनिया गांधी के सामने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अब हमारा लक्ष्य है राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनाना।

govind singh dotasara 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan Politics: जयपुर। राजस्थान की राजनीति में कांग्रेस के लिए बुधवार का दिन काफी अहम रहा। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा। राजस्थान से सोनिया गांधी के राज्यसभा पहुंचने के कई सिहासी मायने माने जा रहे हैं। एक उच्चन सदन में राजस्थान के हित की आवाज उठाएंगी? केंद्र पर दवाब बनेगा? सोनिया गांधी नेतृत्व में कांग्रेस राजस्थान में लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी? राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटें हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की खाली हुई सीट पर सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है। सोनिया के नामांकन के दौरान राहुल, प्रियंका, अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा सहित प्रदेश के कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे। इस दौरान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ा देते हुए कहा-‘हम जान लगा देंगे, हमारा एक ही लक्ष्य कि हमारा नेता राहुल गांधी देश का प्रधानमंत्री बनें।’

यह खबर भी पढ़ें:-‘अगर चौधरी चरण सिंह जिंदा होते तो किसानों पर क्रूरता देख लौटा देते भारत रत्न…’ डोटासरा ने किया तीखा हमला

‘राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनाना हमारा लक्ष्य’

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बहुत बड़ी बात है कि सोनिया गांधी के साथ राहुल और प्रियंका भी आए हैं। यह हमारे लिए बहुत हर्ष की बात है। खुशी है। पूरे राजस्थान में इस निर्णय का जोरदार स्वागत हो रहा है। इससे हमें बल मिलेगा, कांग्रेस मजबूत होगी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में हम लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मैं पार्टी के तमाम वर्कर की ओर से निवेदन करता हूं कि हम जान लगा देंगे, हमारा एक ही लक्ष्य है कि हमारा नेता राहुल गांधी देश का प्रधानमंत्री बने।

govind singh dotasara 4 1 | Sach Bedhadak

विपक्ष की और से राहुल होंगे पीएम उम्मीदवार

विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश के बीच सोनिया गांधी के सामने डोटासरा के बड़े बयान से साफ जाहिर होता है कि विपक्ष की और राहुल गांधी पीएम के उम्मदीवार होंगे। हालांकि, लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन कैसा रहेगा, अभी इस पर कयासबाजी जारी है। चुनाव से पहले सामने आए कई सर्वे में केंद्र में तीसरी बार पीएम मोदी की सरकार बन रही है। ऐसे में डोटासरा के बयान को पार्टी आलाकमान के साथ अतिउत्साह में कही गई बात मानी जा रही है।

रायबेरली से सीट से कौन लड़ेगा लोकसभा चुनाव?

सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि रायबरेली लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में उतरेंगी। दरअसल, सोनिया गांधी अभी रायबरेली सीट से सांसद हैं, लेकिन उनके राज्यसभा सीट से चुने जाने के बाद रायबरेली सीट खाली हो जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत राज के 200 बड़े फैसलों की समीक्षा करेगी भजनलाल सरकार