अब WhatsApp, Facebook और Instagram का प्रयोग करने के लिए भी देने पड़ेंगे पैसे!

Meta अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Facebook, Instagram और WhatsApp पर नए फीचर्स लॉन्च करने वाला है। ये सभी फीचर्स पेड होंगे तथा एक निश्चित फीस चुकाकर यूजर इनका लाभ उठा सकेंगे।

New Features on Whatsapp, faceook and instagram

मार्क जुकरबर्ग की अगुवाई में बहुत जल्दी Meta अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Facebook, Instagram और WhatsApp पर नए फीचर्स लॉन्च करने वाला है। ये सभी फीचर्स पेड होंगे तथा एक निश्चित फीस चुकाकर यूजर इनका लाभ उठा सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेटा ने अपने कर्मचारियों को हाल ही में एक इंटरनल मेमो भेजा था जिसमें उनसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के ‘Paid Features’ की पहचान करने के लिए कहा गया था। इस संबंध में मेटा एक प्रोडक्शन ऑर्गेनाइजेशन बनाने पर भी काम कर रहा है। माना जा रहा है कि अपनी इस नई पहल से मेटा की रेवेन्यू काफी ज्यादा बढ़ जाएगी।

WhatsApp, Facebook और Instagram पर हैं अरबों यूजर

उल्लेखनीय है कि इन तीनों प्लेटफॉर्म्स पर इस समय अरबों यूजर हैं जो कंपनी के लिए रेवेन्यू जनरेट करने का काम कर सकते हैं। इसके न्यू मॉनेटाइजेशन एक्सपीरियंस नामक समूह का नेतृत्व प्रतिति रायचौधरी करेंगी, जो पहले मेटा की शोध प्रमुख थीं।

यह भी पढ़ें: मात्र 14,500 रुपए में खरीदें Hero HF Deluxe, आज ही उठाएं इन ऑफर्स का लाभ

यदि अभी की बात की जाए तो इस वक्त भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कुछ पेड फीचर्स हैं लेकिन कंपनी अपनी और ज्यादा रेवेन्यू जनरेट करने की संभावनाओं को टटोलना चाहती हैं ताकि भविष्य में कंपनी लंबी अवधि तक लगातार मुनाफा कमा सकें।

जल्दी रोलआउट होंगे नए फीचर्स

यह भी पढ़ें: अब 24 घंटे चलाए AC, कूलर और पंखे, 1 रुपया भी खर्च नहीं होगा, ये है पूरी डिटेल

अभी इस संबंध में कंपनी लगातार एफर्ट्स कर रही हैं और पेड फीचर्स की पहचान कर उन पर काम स्टार्ट किया जा रहा है। हालांकि अभी ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है जो पेड फीचर्स के बारे में बता सकें लेकिन संभावनाएं जताई जा रही हैं कि बहुत जल्दी इन्हें रोलआउट कर दिया जाएगा।

वर्तमान में ट्वीटर पर भी इस तरह के कई पेड फीचर्स आ चुके हैं जिनका बहुत से यूजर लाभ भी उठा रहे हैं। इसी तरह टेलीग्राम ने भी बहुत से पेड फीचर्स लॉन्च किए हैं और नए फीचर्स पर भी लगातार काम जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *