Dumka Murder Case : आदिवासी नाबालिग की हत्या मामले में आज जिले में बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Dumka Murder Case : दुमका के आसनबनी गांव में हत्या कर पेड़ से लटकाई गई आदिवासी नाबालिग के मामले में आज पूरे जिले में बंद…

dumka murder case

Dumka Murder Case : दुमका के आसनबनी गांव में हत्या कर पेड़ से लटकाई गई आदिवासी नाबालिग के मामले में आज पूरे जिले में बंद बुलाया गया है। जिसे लेकर जिले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध, पुतला फूंका

बीते रविवार को भी कई (Dumka Murder Case) आदिवासी संगठन सड़कों पर उतरे, उन्होंने शासन-प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया और कैंडल मार्च निकाला और आज के लिए दुमका बंद का ऐलान किया। बता दें कि आदिवासी दलों के साथ ही बजरंग दल ने भी इस बंद को अपना समर्थन दिया है। दूसरी तरफ छात्रनेता श्यामदेव हेम्ब्रस ने कहा है कि अगर आदिवासी नाबालिग की हत्या मामले में उनकी 7 सूत्रीय मांगे पूरी नहीं हुई तो पूरे प्रदेश में चक्का जाम किया जाएगा। आपको बता दें कि इन 7 सूत्रीय मांगों में आरोपी अरमान अंसारी को फास्ट ट्रैक कोर्ट में फांसी की सजा शामिल है। उसके लिए भी 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है।

हेमंत सोरेन ने मृतक पीड़िता के परिजनों से की मुलाकात

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने आदिवासी मृतका के परिजनों के घर पहुंचे उन्होंने यहां परिवार को सांत्वना दी और ढांढस बंधाया उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं मृतक नाबालिग के माता-पिता ने बताया कि वे बेहद गरीब हैं और बीमारी से ग्रस्त हैं, इसलिए बेटी मौसी के घर रहकर मजदूरी का काम करती थी। वहीं राजमिस्त्री अरमान अंसारी भी काम करता था। उसने बेटी से शादी का वादा किया था, जिसकी आड़ में उसने नाबालिग बेटी से लगातार दुष्कर्म किया।

बाबूलाल मंराडी ने दोनों मामलो में NIA जांच की मांग की

वहीं अंकिता हत्याकांड मामले (Ankita Murder Case) में शुरूआत से ही मुखर रहने वाले भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने दुमका में हुई दोनों घटनाओं पर NIA जांच की मांग की है। उन्होंने पीड़िताओं के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की और SDPO नूर मुस्तफा को बर्खास्त करने की मांग की।

भाजपा विधायकों का सोरेन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

दुमका में हुई विभत्स घटनाओं को लेकर भाजपा विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने मामले की जांच सीबीआई से कराने और दुमका हत्याकांडों के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग की।

Dumka Murder Case का ये है मामला

मृतक पीड़िता जब अपनी मौसी के घर पर काम करती ती थी तभी एक अरमान नाम के युवक ने उसे अपने प्रेम जाल मे फंसा लिया। उसके बाद वह उसका लगातार रेप करता रहा, जब उसे पता चला कि लड़की 5 महीने की गर्भवती हो गई है तो उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया। डीजीपी ने बताया कि आरोपी को POCSO एक्ट, SC-ST एक्ट, धारा 376 और 302 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- आदिवासी नाबालिग का महीनों तक किया रेप, गर्भवती होने पर हत्या कर शव पेड़ से लटकाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *