फेसबुक चुरा लेगा आपका सारा डेटा! इंटरनेट पर वायरल हो इस पोस्ट की ये है सच्चाई

डिजिटल के इस युग में हर कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक्टिव है। लोग फेसबुक के जरिए अपने पारिवारिक प्रोग्राम से लेकर अपने जीवन से…

facebook 01 | Sach Bedhadak

डिजिटल के इस युग में हर कोई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक्टिव है। लोग फेसबुक के जरिए अपने पारिवारिक प्रोग्राम से लेकर अपने जीवन से जुड़ी हर चीज को अपने फैंस के साथ शेयर करते है। लेकिन वो इस बात से अनजान है कि उनका फेसबुक पेज से डेटा कहीं चोरी नहीं हो जाए।

यह खबर भी पढ़ें:-Honda ने लॉन्च की 10 साल की वारंटी वाली ये सस्ती बाइक, देगी धांसू माइलेज, फीचर्स भी हैं कमाल

facebook | Sach Bedhadak

वहीं एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही हैं जिसमें इस बात का दावा किया जा रहा है कि कल से फेसबुक नए नियम लागू करने वाला है। इस पोस्ट के अनुसार, फेसबुक का एक नया नियम आने के बाद कंपनी यूजर्स के फेसबुक डेटा जैसे कि नाम, तस्वीर, वीडियो और मोबाइल नंबर आदि का इस्तेमाल बिजनेस के लिए कर पायेगी। इसके बाद फेसबुक पर पोस्टों की बाढ़ आ गई है, लोग एक-दूसरे के पोस्ट देखने के बाद खुद भी पोस्ट शेयरकरने लगे हैं, जिसे देखने के बाद फेसबुक कंपनी के होश उड़ गए है। वहीं कंपनी ने आदेश दिया है कि मेरा डेटा का इस्तेमाल नहीं किया जायेगा।

Facebook 02 | Sach Bedhadak

Facebook पर यह पोस्ट हो रही वायरल?
बता दें कि कल से फेसबुक का नया नियम (मेटा) शुरु होने वाला है जहां कंपनी आपकी निजी डिटेल्स और फोटो का इस्तेमाल कर सकती है, हालांकि आज इसकी अंतिम तिथि है। मैं फेसबुक या इससे जुड़ी किसी भी इकाई को तस्वीर, जानकारी, मैसेज आदि का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता हूं। सिर्फ इतना ही नहीं, पोस्ट में आगे लिखा हुआ है कि मैं Facebook को सूचित करता हूं कि मेरी प्रोफाइल या फिर कंटेंट के आधार पर मेरे खिलाफ खुलासा या कोई भी अन्य कार्रवाई करना वर्जित है।

जानिए क्या है इस पोस्ट की सच्चाई?
यूजर्स द्वारा किए जा रहे इस पोस्ट के पीछे क्या सच्चाई छुपी हुई है, इस बात की किसी को जानकारी नहीं है। लेकिन हर कोई इस पोस्ट को देखने के बाद शेयर कर रहा है। अबतक कंपनी की और से इस बारें में कोई ऑफिशियल सूचना नहीं दी गई है। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *