WhatsApp में ग्रुप चैट के लिए आएगा नया फीचर, यूजर को मिलेगी यह सुविधा

WhatsApp इन दिनों लगातार नए फीचर्स लॉन्च करने पर काम कर रहा है। अब इसी क्रम में कंपनी एक नया फीचर ला रही है। इस…

Whatsapp feature

WhatsApp इन दिनों लगातार नए फीचर्स लॉन्च करने पर काम कर रहा है। अब इसी क्रम में कंपनी एक नया फीचर ला रही है। इस फीचर से यूजर्स अपने ग्रुप नोटिफिकेशन्स के कारण होने वाली डिस्टरबेंस को रोक पाएंगे। कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है यानि यह अंडर डवलपमेंट है। काम पूरा होने के बाद इसे टेस्टिंग के लिए सलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

क्या काम करेगा WhatsApp का नया फीचर

ऑनलाइन मैग्जीन पोर्टल WABetaInfo द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर अभी डवलपमेंट के दौर में है। फाइनल होने के बाद इसे डेस्कटॉप के बीटा वर्जन में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। WABetaInfo ने इस संबंध में एक ट्वीट करते हुए स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है।

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर

कंपनी ने कुछ समय पहले एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स के लिए एक फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर के जरिए यूजर अपने ग्रुप चैट नोटिफिकेशन्स को म्यूट कर सकते हैं। इसी फीचर को अब डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी लॉन्च किया जाएगा। यानि अब आप अपने पीसी या लैपटॉप पर भी WhatsApp Group Chat नोटिफिकेशन्स को म्यूट कर पाएंगे।

इन दिनों WhatsApp के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रही है कंपनी

कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में काफी सारे नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। ये सभी फीचर्स यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है और उन्हें अलग-अलग सुविधा देते हैं। कंपनी ने हिंट दी है कि वह आने वाले समय में भी कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए जाएंगे जो यूजर्स के चैट करने और ऑडियो/वीडियो कॉलिंग के अनुभव को पूरी तरह से बदल कर रख देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *