WhatsApp यूजर अब नए फीचर के जरिए छिपा सकते हैं अपना फोन नंबर, जानें पूरी डिटेल

व्हाट्सएप ने Android और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ नामक एक नया फीचर्स को शुरू किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नया फीचर आईओएस और एंड्रॉइड के ए बीटा अपडेट का हिस्सा है।

whatsapp 2 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने Android और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ नामक एक नया फीचर्स को शुरू किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नया फीचर आईओएस और एंड्रॉइड के ए बीटा अपडेट का हिस्सा है। नवीनतम बीटा अपडेट करने के बाद उपयोगकर्ताओं को कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप में ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ नामक एक नया फिचर्स दिखाई देगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Threads ने तोड़े सारे रिकॉर्ड : 7 घंटे में 1 करोड़ यूजर्स, टेंशन में ट्विटर

व्हाट्सएप ग्रुप में नंबर की रहेगी प्राइवेसी

जैसा कि नाम से स्पष्ट है, यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी को बनाए रखने में मदद करेगा, जिसके द्वारा उनका व्हाट्सएप ग्रुप में फोन नंबर हाइड हो जाएगा। इस फीचर के साथ, उनका फोन नंबर केवल कम्युनिटी एडमिन और उनके संपर्क में अन्य लोगों को ही दिखाई देता है। इसके अलावा, यह उपयोगकर्ताओं को बातचीत में भाग लेने वाले अन्य सदस्यों से अपने पूरे फोन नंबर को छिपाने में मदद करता है।

अभी बीटा यूजर्स के लिए चालू किया गया ये फीचर

हालांकि, यह फीचर केवल कम्युनिटी के सदस्यों के लिए ही है और कम्युनिटी एडमिन का फोन नंबर हमेशा दिखाई देता है। कम्युनिटी के लिए नए फोन नंबर प्राइवेसी फीचर अभी कुछ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो नवीनतम व्हाट्सएप फॉर एंड्रॉइड अपडेट और व्हाट्सएप फॉर आईओएस अपडेट को स्थापित करते हैं और इसे आगामी दिनों में अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-ऑनलाइन ऑर्डर किया फोन…आ गई ईंट, अब कैसे मिलेंगे पैसे वापस…यहां जानें

इसके बीच, पिछले सप्ताह की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के कम्युनिटी के लिए नई समूह सुझाव फीचर पर काम किया जा रहा है, जो एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए है। कम्युनिटी एडमिन इसका उपयोग करके अन्य कम्युनिटी सदस्यों द्वारा किए गए किसी भी अनुरोध को स्वीकार या अस्वीकार कर सकेंगे। इस ग्रुप की संभावित तारीखों पर स्वीकार या अस्वीकार करने के लिए दो शॉर्टकट्स भी होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *