अशोक गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, इन बिलों पर लग सकती है मुहर

14 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले अशोक गहलोत कैबिनेट की आज अहम बैठक होगी.

sb 1 2023 07 12T104522.928 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सिविल लाइंस स्थित अपने सरकारी आवास पर कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक बुलाई है जहां 14 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में पेश होने वाले बिलों पर मुहर लग सकती है. वहीं बैठक में विधानसभा सत्र से पहले विधायी कार्यों का अनुमोदन कराना है और इसके साथ ही सीएम अन्य विधायी कार्यों को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा कर सकते हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत ने बुधवार शाम को 6 बजे कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. बता दें कि आने वाले विधानसभा सत्र में सरकार कई अहम बिल पेश कर सकती है जिसके बाद यह बैठक कई मायनों में अहम मानी जा रही है.

बताया जा रहा है कि सरकार विधानसभा सत्र में नकल विरोधी बिल, विश्वविद्यालय बिल और सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसे बिल पेश कर सकती है जहां सत्र से पहले कैबिनेट की बैठक में इन बिलों को मंजूरी मिलेगी. वहीं कुछ विभागों के प्रस्तावों पर भी कैबिनेट अपनी मुहर लगा सकता है. वहीं बैठक में सीएम के कई अहम निर्णय लेने की चर्चा भी चल रही है.

14 जुलाई से आखिरी विधानसभा सत्र

हालांकि गहलोत कैबिनेट बैठक का एजेंडा अभी तक जारी नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि विधानसभा सत्र को देखते हुए यह अहम बैठक होगी. वहीं बैठक में सदन में पेश होने वाले बिलों के साथ ही नए जिलों के सीमांकन पर भी मुहर लग सकती है.

दरअसल प्रदेश में गहलोत सरकार का 14 जुलाई से आखिरी विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है ऐसे में इस सत्र से पहले यह बैठक हो रही है. हालांकि यह सत्र 5 से 6 दिन का ही होगा. इसके अलावा कैबिनेट बैठक में ग्रामीण-शहरी ओलंपिक को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *